Home जिले के समाचार अशोका कालोनी व भारत कालोनी को सील करने के निर्देश

अशोका कालोनी व भारत कालोनी को सील करने के निर्देश

0
अशोका कालोनी व भारत कालोनी को सील करने के निर्देश
#यमुनानगर हलचलजिलाधीश मुकुल कुमार ने स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ इस्कान मंदिर लाल द्वारा के पास अशोका कालोनी व भारत कालोनी जगाधरी का दौरा किया और इन कालोनियों को तुंरत सील करने के निर्देश दिए। उनके आदेश पर सम्बन्धित अधिकारियों ने अशोका कालोनी व भारत कालोनी को सील करने का कार्य शुरू कर दिया है क्योंकि यहां 32 वर्षीय युवक नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 की बीमारी से संक्रमित पाया गया है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल, जगाधरी के एसडीएम दर्शन कुमार बिश्रोई, डीएसपी सुभाष चन्द्र, सिविल सर्जन डा. विजय दहिया सहित अन्य अधिकारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
जिलाधीश मुकुल कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी से संक्रमित दिल्ली निवासी युवक प्रथम जून 2020 को दिल्ली से आया था। उन्होंने बताया कि अशोका कालोनी व भारत कालोनी जगाधरी को कंटेमैंट जोन घोषित कर दिया गया है और इन कालोनियों में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि इस युवक को कोविड ईएसआई अस्पताल जगाधरी में दाखिल कर क्वारंटीन किया गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर, कर्मी व टीम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रहे है और आवश्यकता पडऩे पर लोगों के सैम्पल लेकर लैबोटरी भेंजे जाएगे। उन्होंने बताया कि उक्त युवक का 5 जून को कोरोना सैंपल लिया गया था जिसे पंचकूला लैबोट्ररी में भेजा गया था व इसकी रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि इस के सम्पर्क में आए 11 लोगों के सैंपल भी लेकर लैबोट्ररी भेजे जाएंगे। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को इन कोलोनियों को सैनिटाईज किए जाने के आदेश भी दिए। तुरंत यह कार्य शुरू कर दिया गया है।
जिलाधीश मुुकुल कुमार ने जिला वासियों का आह्वïान किया है कि वह कोरोना वायरस से घबराए नहीं बल्कि सोशल डिस्टैंस बनाए रखे तथा अपने हाथों को बार-बार साबुन से अच्छी तरह धोए। इसके साथ-साथ ही सभी नियमों का पूरा पालन करें व सुरक्षित रहें।
पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल ने कहा कि इन कालोनियों के रास्तों पर शिफ्ट वाईज पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की डयूटी लगा दी गई है ताकि इन कालोनियों के कंटेमैंट जोन में आवाजाही न हो सके। सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की पब्लिसिटी वैन द्वारा इन दोनों कालोनियों में अनाऊसमैंट कर कालोनियों के सील होने की सूचना व लोगों को घरों में रहने के लिए प्रेरित किया ताकि कोरोना वायरस से लोगों का जीवन सुरक्षित रह सके।