Home स्कूल | कॉलेज एनिमेटिड मुवी दिखाकर किया एड्स के प्रति जागरूक

एनिमेटिड मुवी दिखाकर किया एड्स के प्रति जागरूक

0
एनिमेटिड मुवी दिखाकर किया एड्स के प्रति जागरूक

यमुनानगर। डीएवी गल्र्स कॉलेज में  रेड रिबन क्लब द्वारा छात्राओं को एनिमेटिड मुवी दिखाकर एड्स के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें डिस्पले बोर्ड के जरिए एड्स से बचाव के बारे में जानकारी मुहैया करवाई गई। कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डा. विभा गुप्ता तथा रेड रिबन क्लब कनवीनर डा. सीमा सेठी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
डा. सेठी ने बताया कि कॉलेज के हॉल में साइंस विभाग की छात्राओं को एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए एनिमेटिड फिल्म दिखाई गई। जिसके माध्यम से उन्हें एड्स होने के कारण  तथा बचाव के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया करवाई गई। इसके उपरांत उन्होंने छात्राओं द्वारा एड्स के संदर्भ में पूछे गए प्रश्नों को खुलकर जवाब दिया। साथ ही एड्स को लेकर फैली भ्रांतियों पर विस्तार से चर्चा की।
उन्होंने कहा कि छात्राओं को एड्स के बारे में जानकारी होना बेहद जरूरी है। असुरक्षित यौन संबंध बनाने की वजह से एड्स फैलता है। इसके अलावा एड्स पीडि़त महिला से उसके बच्चे को भी  यह बीमारी होने की आशंका बनी रहती है। उन्होंने छात्राओं से आह्वान किया कि वे इस बीमारी के संदर्भ में शर्माए मत, बल्कि एक दूसरे से खुलकर चर्चा करें। जब छात्राएं एड्स को लेकर जागरूक होंगी, तभी वे दूसरों को भी जागरूक कर सकेंगी। इसके अलावा छात्राओं को कॉलेज में लगे डिस्पले बोर्ड के जरिए भी एड्स संबंधी जानकारी प्रदान की गई। साथ ही उन्हें सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में डा. योगिता, प्रियंका, काजल ने सहयोग दिया।