न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में भारतीय सेना के शौर्य को किया याद

21
*विद्यार्थियों ने कविता, गीत, पोस्टर एवं भाषण के माध्यम से सैनिकों के शौर्य गाथा का गुणगान किया
*स्कूल प्रबंधक जी. एस. शर्मा ने कहा कि भारतीय सेना के कौशल पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए
यमुनानगर। भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के 2 वर्ष पूरे होने पर न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल यमुनानगर में यह दिन पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने कविता, गीत, पोस्टर एवं भाषण के माध्यम से सैनिकों के शौर्य गाथा का गुणगान किया और उनकी बहादुरी को सलाम किया।
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कक्षा छटी के हितेश कम्बोज, रिशिका, विश्वजीत सिंह का कार्य सराहनीय रहा। कक्षा सांतवी के रोजा, सुहानी यादव, रागीनि, सुहानी, पुष्पम ने बहुत ही शिक्षाप्रद पेंटिग बनाई। कक्षा आठवीं के मननदीप, ज्ञानेंद्र, अभिनव, कनिका चौहान, जसप्रीत कौर, साक्षी, अंजली मौर्य, मनिषा, यशप्रीत और माही के पोस्टर की बहुत प्रशंसा की गई।
सुबह प्रार्थना सभा में शौर्य दिवस को याद करते हुए जाह्नवी, गरिमा व जागृति ने अपने भाषण इस दिवस की याद तरोताजा की। कक्षा नौंवी व बारहवीं तक के विद्यार्थी पलक, डिम्पल, जाह्नवी, गरिमा, मिनी, भव्या, भारती, अक्षित, ऐबल ने अपने विचार व्यक्त किए। कक्षा ग्यारवीं व बारहवीं के इन्द्रजीत, अनुज, जतिन, तरूण, संगम, अलिशा व मेघा ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बढ-चढ़कर भाग लिया।
विद्यार्थियों ने अपने भाषण में कहा कि आज से ठीक 2 वर्ष पहले भारतीय सेना ने नियत्रांण रेखा के पार जाकर उरी हमले का बदला लिया। तब सेना ने यह सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान के कब्जे वाले कशमीर में देर रात की थी, जिनमें मुख्य रूप से कुछ आंतकी कैंपों को निशाना बनाया गया था और इसमें बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थेे।
प्रधनमंत्राी श्री नरेन्द्र मोदी जी सहित पूरे देश ने इस कार्यवाही की प्रशंसा की और भारतीय सेना के पराक्रम को सलाम किया। पूरी दुनिया को यह संदेश दिया कि भारतीय सेना किसी भी कार्यवाही के लिए हमेशा तैयार है।
इस अवसर पर स्कूल प्रबंध्क जी. एस. शर्मा ने कहा कि भारतीय सेना के कौशल पर हर भारतीय को गर्व होना चाहिए। भारतीय सेना को दुनिया की सबसे ताकतवर थल सेना के रूप में जाना जाता है वे हर परिस्थिति में देश की रक्षा के  लिए तैयार रहती है।
प्रधनाचार्या डॉ. बिंदु शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि प्रत्येक भारतवासी का कर्तव्य है कि वो अपने देश की रक्षा के लिए तैयार रहे। भारतीय सेना हर पल हर मौसम में सरहद की हिपफाजत करती है जिसकी वजह से हम चैन की साँस ले पाते है। हमें अपनी भारतीय सेना पर गर्व है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here