बच्चों ने सुंदर राखियां बनाकर दिखाई प्रतिभा

59
रक्षाबन्धन के उपलक्ष्य में हुआ प्रतियोगिताओं का आयोजन
यमुनानगर। न्यू हैप्पी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । इस दौरान पहली से पांचवीं कक्षा तक के बच्चों ने भाग लिया तथा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया ।
पहली कक्षा के बच्चों ने ग्रीटिंग कार्ड बनाकर अपनी प्रतिभा दिखाई जिसमें जसकरण, चंदन, भावना, अरमान, आदित्य, समीर व शमशेर के कार्ड सबसे सुंदर रहे। इसी तरह दूसरी व तीसरी कक्षा के बच्चों ने राखियां बनाई। जिनमें से विवेक, दीपाली, आस्था, सिया, मनन, समृद्ध, महक व अनमोल द्वारा बनाई गई राखियां सर्वश्रेष्ठ रही। इनके अलावा चौथी व पांचवीं कक्षा के बच्चों जिया, खुशी, वंदना, वतन, बरखा, छवि, सुरभि व गौतम ने गोटा, सिंदूर, ग्लास की मदद से सुंदर-सुंदर थालियां सजाई। जिनकी सभी अध्यापकों व अतिथियों ने प्रशंसा की।
स्कूल की प्रिंसीपल सुश्री कमलेश सिक्का ने बच्चों द्वारा बनाई गई राखियों व थालियों का अवलोकन किया । उन्होंने कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, जरूरत उन्हें सही मार्गदर्शन करने की है । यदि बच्चों को शुरू से ही उनकी कला के प्रति प्रेरित किया जाए तो बच्चे किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहेंगे । उन्होंने बच्चों को रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए कहा कि रक्षाबंधन का पर्व ही ऐसा त्यौहार है जिस दिन भाई अपनी बहन से रक्षासूत्र बंधवाकर उसे जिंदगी भर सुरक्षा प्रदान करने का वचन देता है। मौके पर अमरजीत, गीता, मनिन्द्र, मधु, सुषमा कुमारी आदि मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here