महराजा अग्रसैन महाविद्यालय में  शिक्षक दिवस पर हुई पोस्टर  मेकिंग प्रतियोगिता

119
यमुनानगर। महराजा अग्रसैन महाविद्यालय जगाधरी में वाणिज्य एवं कला विभाग के द्वारा शिक्षक दिवस के अवसर पर एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया, जिसकी शीर्षक शिक्षक का हमारे जीवन मेें महत्व रखा गया। प्रतियोगिता का शुभारम्भ काॅलेज प्राचार्य डाॅ. पी.के.बाजपेयी  के द्वारा किया गया।
वाणिज्य कला विभाग  की अध्यक्षा प्रौ. सीमा जैन ने प्राचार्य  का स्वागत पुष्पगुच्छ भेट करके किया। प्रतियोगिता के शुभारम्भ  के अवसर पर डाॅ. पी.के.बाजपेयी  ने कहा कि रचनात्मकता हमारे जीवन का मूल आधार है और  किसी  व्यक्ति मे रचनात्मक गुणों का विकास करने में शिक्षक की भूमिका  महत्वपूर्ण होती है। कार्यक्रम की आयोजक और वाणिज्य कला विभाग की अध्यक्षा  प्रौ. सीमा जैन ने बताया कि इस प्रकार की प्रतियोगितओं का आयोजन विभाग के द्वारा समय-2 पर करवाया जाता रहता है जिससे बच्चों में कला के प्रति रूचि बनी रहती है, शिक्षक दिवस पर बच्चे  इस प्रतियोगिता में भाग लेकर शिक्षकों  को आदर्ष रूप में प्रस्तुत करेगें व उनके आचरण से प्रभावित होगें।
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में 30 विद्यार्थियों  ने भाग लिया और  50 विद्यार्थी प्रतियोगिता देखने  के लिए मौजूद रहें। प्रतियोगिता के निर्णायक मण्डल में डाॅ. करूणा व मैडम पूनम ने अपनी जिम्मेदारी  का निर्वहन करते हुए प्रतियोगिता का परिणाम  घोषित किया। प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर प्रौ. सीमा जैन ने प्राचार्य व निर्णायक मण्डल को अपने विद्यार्थियों के द्वारा बनायी गयी महाराजा अग्रसैन जी  का चित्र भेट करके  उनका धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here