‘स्वस्थ विद्यार्थी स्वच्छ वातावरण’ अभियान ने कॉलेज एन एस एस यूनिट को दी पहचान

78

यमुनानगर। हिन्दू गर्ल्ज कॉलेज, जगाधरी के प्रांगण में स्वच्छता पखवाडा 1 स 15 अगस्त तगक मनाया गया। एन एस एस की छात्राओं ने स्वच्छता की -शपथ ली। शपथ में हर सप्ताह 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के प्रति सजग रहने का संकल्प लिया।

स्वच्छता के पहले चरण में स्वच्छता पर निबंध् लेखन, पोस्टर और स्लोगन लिखे, जिसमें छात्राओं ने बढ चढकर कर भाग लिया। इसके अतंर्गत अन्य गतिविधियों जैसे कॉलेज प्रांगण, कक्षाँए, पुस्तकालय और लैब तथा सड़क के आस पास के क्षेत्रा की सफाई की। एन एस एस की इंचार्ज रितु के नेतृत्व में छात्राओं ने स्वच्छता रैली निकाली। रैली के दौरान पर्यावरण का रखें ध्यान तभी बनेगा देश महान, स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत आदि के नारे लगाकर लोगो कोे जागरूक किया।

कॉलेज प्राचार्या उज्ज्वल शर्मा ने बताया किकॉलेज की छात्राओं के माध्यम से हम समय समय पर स्वच्छता अभियान चलाते रहते है ताकि हम और हमारा समाज दोनो ही स्वच्छ और स्वस्थ रहे। इस -कार्यक्रम में एन एस एस की छात्राओं ने श्रमदान करके कॉलेज प्रांगण को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाकर स्वस्थ वातावरण बनाने में योगदान दिया। प्राचार्या ने वक्तव्य के माध्यम से कॉलेज एन एस एस यूनिट में सफाई अभियान के लिए जोश भर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here