Home धर्म | समाज शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु

शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु

0
शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु
यमुनानगर में बाबा लाल जी के स्वरूप की पूजा अर्चना करते पंडित आर्दश शर्मा।
“श्री लालद्वारा मंदिर में सात से नौ अप्रैल तक होगा तीन दिवसीय समागम”
यमुनानगर। सतगुरू बाबा लालदयाल जी महाराज के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सात अप्रैल को निकाली जाने वाली शोभायात्रा को लेकर श्री लालद्वारा प्रबंधक कमेटी के बैनर तले प्रभात फेरी का आयोजन किया जा रहा है ।
आज सरोजनी कालोनी में श्रीमति सविता गौंदी और तिलकराज गौंदी ने पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया। पंडित रजनीश शर्मा ने मंत्रोच्चारण कर श्रद्धालुओं को तिलक लगाया। प्रभात फेरियां में दिनप्रतिदिन श्रद्धालुओं का जन शैलाब बढता जा रहा है। शोभायात्रा विभिन्न मार्गों से होती हुई में श्रीमति प्रवीन बावा और यशपाल बावा के निवास पर पहुंची। जहां पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। प्र्रभात फेरी के साथ चल रही महिला मंडली की सदस्यों ने अपने भजनों के माध्यम से बाबा लालजी का गुणगान किया। श्रद्धालु नाचते गाते यात्रा के साथ चल रहे थे। श्री लालद्वारा प्रंबधक कमेटी के प्रधान सतपाल अरोड़ा व महासचिव सुरजीत मेहता ने बताया कि मंदिर में सात से नौ अप्रैल तक तीन दिवसीय समागम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सात अप्रैल को विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में श्री ध्यानपुर गद्दी के महंत श्री श्याम सुंदर दास जी महाराज भी विराजमान रहेंगे। यह यात्रा कैनाल रेस्ट हाउस से आरंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई लाल द्वारा मंदिर में संपन्न होगी।
आठ व नौ अप्रैल को महाराज मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं को नाम दीक्षा व आर्शीवाद देंगे। इन तीन दिवसीय समागम से पूर्व प्रभात फेरियां निकाली जा रही है। प्रभात फेरी दो को हुडा, तीन को मॉडल टाउन, चार को प्रेम नगर, पांच को प्रोफेसर कालोनी व छह अप्रैल को लालद्वारा कालोनी में प्रभात फेरी का आयोजन होगा। इस अवसर पर राजीव अरोड़ा, सुरेंद्र लूथड़ा, छोटूराम, राकेश शर्मा,अशोक भाटिया, राजकुमार वर्मा, अतुल लूथडा, विजय मेहता, गौरव हांडा मुख्य रूप से उपस्थित थे।
यमुनानगर में बाबा लाल जी के स्वरूप की पूजा अर्चना करते पंडित आर्दश शर्मा।
यमुनानगर में बाबा लाल जी के स्वरूप की पूजा अर्चना करते पंडित आर्दश शर्मा।