Home धर्म | समाज शोभायात्रा को लेकर प्रभात फेरियां

शोभायात्रा को लेकर प्रभात फेरियां

0
शोभायात्रा को लेकर प्रभात फेरियां
यमुनानगर के जगाधरी वर्कशाप में बाबा लालजी के स्वरूप की पूजा अर्चना करते स्वामी रामजी दास।
“श्री लालद्वारा मंदिर में सात से नौ अप्रैल तक होगा तीन दिवसीय समागम”
यमुनानगर। सतगुरू बाबा लालदयाल जी महाराज के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सात अप्रैल को निकाली जाने वाली शोभायात्रा को लेकर श्री लालद्वारा प्रबंधक कमेटी के बैनर तले प्रभात फेरी का आयोजन हीरा नगर से हुआ। श्रीमति कामनी शर्मा और संजीव ने पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया। पंडित रजनीश शर्मा ने मंत्रोच्चारण कर श्रद्धालुओं को तिलक लगाया।
शोभायात्रा विभिन्न मार्गों से होती हुई श्री राधा निकुंज परिवार एवं गोशाला में पहुंची। जहां स्वामी रामजी दास ने अपनी धर्मपत्नी अनुराधा के साथ पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। प्र्रभात फेरी के साथ चल रही महिला मंडली की सदस्यों ने अपने भजनों के माध्यम से बाबा लालजी का गुणगान किया। श्रद्धालु नाचते गाते यात्रा के साथ चल रहे थे।
श्री लालद्वारा प्रंबधक कमेटी के प्रधान सतपाल अरोड़ा व महासचिव सुरजीत मेहता ने बताया कि मंदिर में सात से नौ अप्रैल तक तीन दिवसीय समागम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान सात अप्रैल को विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा में श्री ध्यानपुर गद्दी के महंत श्री श्याम सुंदर दास जी महाराज भी विराजमान रहेंगे। यह यात्रा कैनाल रेस्ट हाउस से आरंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई लाल द्वारा मंदिर में संपन्न होगी। आठ व नौ अप्रैल को महाराज मंदिर प्रांगण में श्रद्धालुओं को नामदीक्षा व आर्शीवाद देंगे। इन तीन दिवसीय समागम से पूर्व प्रभात फेरियां निकाली जा रही है। प्रभात फेरी 27 मार्च को वर्कशॉप एवं गुरूतेग बहादूर नगर, 28 को लेबर कालोनी व गिरी मंदिर, 29 को शिवपुरी व 30 को कांसापुर में निकाली जाएगी। इसके बाद 31 मार्च को कांसापुर एंव बैंक कालोनी, एक अप्रैल को सरोजनी कालोनी, दो को हुडा, तीन को मॉडल टाउन, चार को प्रेम नगर, पांच को प्रोफेसर कालोनी व छह अप्रैल को लालद्वारा कालोनी में प्रभात फेरी का आयोजन होगा। इस अवसर पर राजीव अरोड़ा, सुरेंद्र लूथड़ा, रजनीश वोहरा, बलविंद्र वर्मा, लक्की मल्होत्रा, गुलशन गुलाटी, गौतम गांधी, सोनू मेहता, पवन वैध मुख्य रूप से उपस्थित थे।
यमुनानगर के जगाधरी वर्कशाप में बाबा लालजी के स्वरूप की पूजा अर्चना करते स्वामी रामजी दास।
यमुनानगर के जगाधरी वर्कशाप में बाबा लालजी के स्वरूप की पूजा अर्चना करते स्वामी रामजी दास।