Home जिले के समाचार भारतीय जनता पार्टी का वर्चुअल सभाओं संवाद

भारतीय जनता पार्टी का वर्चुअल सभाओं संवाद

0
भारतीय जनता पार्टी का वर्चुअल सभाओं संवाद

#यमुनानगर_हलचल नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने पर के एक साल पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी वर्चुअल सभाओं के माध्यम से कार्यकर्ताओ से संवाद स्थापित कर रही है. जिसमें सभी को सरकार के द्वारा अब तक लिए गए बढ़े निर्णयों को जनता तक पहुचाने के निर्देश दिए जा रहे है. साथ ही कोरोना संकट में पीएम मोदी की दूरदृष्टिता के चलते देश को हुए फायदों की भी चर्चा की जा रही है. यमुनानगर जिले की तीन विधान सभाओं यमुनानगर, जगाधरी, साढ़ौरा में रविवार को वर्चूअल समवाद के कार्यक्रम किए गए. कार्यक्रमों में केंद्रिय मंत्री रतन लाल कटारिया, हरियाणा के शिक्षा मंत्री चौधरी कँवरपाल, यमुनानगर विधायक घनश्याम अरोड़ा, पूर्व विधायक बलवंत सिंह ने जिले और विधान सभा के कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला यमुनानगर प्रभारी गजेन्द्र सलूजा द्वारा की गयी और संचालन जिला महामंत्री राजेश सपरा ने किया। कार्यकर्ताओं से बातचीत में केंद्रिय मंत्री रतन लाल कटारिया ने कहा कि पीएम मोदी की नीतियों के चलते देश के करोड़ों युवाओं को रोजगार मिला है.

कटारिया ने कहा कि पीएम मोदी के निर्देशन में मेक इन इंडिया, स्टार्टअप जैसी योजनाओं से युवा अपने पैरों पर खडे हो रहे हैं और दूसरों को भी रोजगार मुहैया करा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी के पहले कार्यकाल में भ्रष्टाचार एक बढ़ा मुद्दा था लेकिन प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसी और देश की जडो तक पहुँच चुकी इस समस्या को समाप्त किया. उन्होंने 40 करोड़ से ज्यादा के जनधन खाते खोल कर सरकारी योजनाओं का लाभ देने के नाम पर होने वाले भ्रष्टाचार पर तगडा प्रहार किया. उज्जवला कनेक्शन ने 8 करोड से ज्यादा महिलाओं को धुएं के जीवन से बाहर निकाला.

केंद्रीय मंत्री कटारिया ने कहा कि भारत के सांस्कृतिक पक्ष को भी इस सरकार ने ध्यान में रखा है जिसका असर यह हुआ है कि अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है. भारत की अस्मिता व राष्ट्र की सोच को बल मिला है. देश से धारा 370 खत्म हुई और एक भारत और श्रेष्ठ भारत की अवधारणा साकार हुई.

कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय राजनीति में भारत का स्थान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत हुआ है. आज कोरोना वायरस से लड़ाई में जगाधरी विधानसभा भाजपा की तरफ से पूरी जगाधरी विधानसभा हल्के में भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा मुफ्त सैनिटाइजर व फेस मास्क नि:शुल्क बांटे जा रहे है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने लाकडाऊन के दौरान भी लगातार फील्ड में रहकर जगाधरी विधानसभा में जरूरतमंद लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद की. कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बताए गए कार्यो को प्रमुखता से किया. हमें उद्यमी व स्वरोजगारी बनना चाहिए जिससे  दूसरों को भी सहयोग हो सके, हर हाथ को काम देने का संकल्प करें. हरियाणा का हर गाँव व जिला आत्मनिर्भर बने. योग, स्वास्थ्य, पंचगव्य व स्वच्छता को प्राथमिकता दें. शिक्षा के क्षेत्र में हमने सुधार करते हुए नए एप लांच किए है जिससे ऑनलाइन जुड़कर लाखों विधार्थियों को लाभ मिल रहा है. भाजपा राष्ट्रवाद को बढ़ावा दे रही है.

विधायक घनश्याम अरोड़ा और पूर्व विधायक बलवंत सिंह ने भी कार्यकर्ताओं के समक्ष अपने विचार रखे. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि सभी ऑनलाइन रहकर सोशल मीडिया के माध्यम से भाजपा सरकार आम जनों की भलाई के लिए किए जा रहे कार्यों का जोर-शोर से प्रचार करें. वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में फेसबुक के माध्यम से भी हजारों लोग ने जुड़कर अपनी भागीदारी की. मौके पर प्रदेश, जिले और मंडल स्तर के कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में जुड़े.

 

#YamunanagarHulchul #Yamunanagar_Hulchul #यमुनानगरहलचल #यमुनानगर_हलचल Visit us at https://www.yamunanagarhulchul.com/