21 जून को कुरूक्षेत्र में नही होगा सूर्यग्रहण मेले का आयोजन, पूजा-अर्चना हेतू न जाएंं कुरूक्षेत्र – उपायुक्त

137
yamunanagar hulchul dc mukul kumar market open
#यमुनानगर_हलचल हरियाणा सरकार एवं जिला प्रशासन कुरूक्षेत्र द्वारा गृह मंत्रालय तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार द्वारा नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी के चलते समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों के अनुसार 21 जून 2020 को कुरूक्षेत्र में लगने वाले सूर्यग्रहण मेले का आयोजन नही किया जा रहा है।
उपायुक्त कुरूक्षेत्र के अनुरोध पर यमुनानगर के उपायुक्त मुकुल कुमार ने सभी लोगों से अपील की है कि वह 21 जून को सूर्यग्रहण के अवसर पर स्नान एवं पूजा-अर्चना हेतू कुरूक्षेत्र न जाए ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि कुरूक्षेत्र के उपायुक्त महोदय ने हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश व दिल्ली राज्य में स्थित सभी उपायुक्तों को इस बारें में पत्र लिखा है कि इस वर्ष 21 जून 2020 को प्रात: 10.20 बजे से दोपहर बाद 1.47 बजे तक सूर्यग्रहण लगना है। कोविड-19 के दृष्टिगत जिला प्रशासन कुरूक्षेत्र द्वारा सूर्यग्रहण मेले का बड़े स्तर पर आयोजन नही किया जा रहा है। परंतु आदिकाल से चली आ रही परम्परा एवं कोविड-19 के दृष्टिगत विश्व शांति एवं कल्याण के लिए ब्रहम सरोवर पर पूजा-अर्चना का एक छोटा कार्यक्रम रखा जाना प्रस्तावित है। अत: सभी लोगों से अनुरोध है कि सूर्यग्रहण के अवसर पर 21 जून को कोई भी व्यक्ति स्नान एवं पूजा-अर्चना हेतू कुरूक्षेत्र न जाए।
Visit Yamunanagar Hulchul website at https://www.yamunanagarhulchul.com/ #YamunanagarHulchul #Yamunanagar_Hulchul #यमुनानगरहलचल #यमुनानगर_हलचल

Leave a Reply