सरकार ने जो राहत पैकेज दिया, वह सीधी मदद – कर्ज नहीं : कंवरपाल गुर्जर

#यमुनानगर_हलचल। कांग्रेस नेता राहुल राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार से आग्रह किया कि वह आर्थिक पैकेज पर पुनर्विचार करें और सीधे लोगों के खातों में पैसे डालें. वहीं, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा है कि “सरकार ने जो राहत पैकेज दिया है. वह सीधी मदद है. कर्ज नहीं है, सरकार ने बहुत अच्छा अमाउंट जो है. इंडस्ट्री के लिए दिया ज्यादातर में इस प्रकार की घोषणा है. कम से कम यह है जो लोन दिया गया है. वह 4 साल का है. 1 साल तक उस पर किसी प्रकार का कोई ब्याज नहीं है. राहुल गांधी जी को इसकी कोई जानकारी नहीं है. बस वह केवल इसलिए की लोगों को यह लगे कि शायद सारा पैसा मुफ्त दे देंगे ऐसे ही उनको राहत के तौर पर दे दिया जाएगा. इस प्रकार की वह वाहवाही लेना चाहते हैं. लेकिन जो लोग इस के जानकार हैं. उनको पता है कि यह जो 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज है. इस तरीके से नहीं दिया जा सकता. इस समय जरूरत इस बात की है. कि उनकी इस वक्त मदद करो ताकि उनका उधोग शुरू हो उससे काम शुरू हो. देश की प्रगति हो मुझे लगता है. कि उनको इस विषय की कोई जानकारी नहीं है. आर्थिक मामलों की. लेकिन केवल मीडिया में रहने के लिए वाह-वाही लेने के लिए शायद उन्होंने बयान दिया. लेकिन जो उधोगपति हैं. उनको इस बात की अच्छी जानकारी है और वह सब संतुष्ट हैं”.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा भारत माता को अपने बच्चों के साथ साहूकार का काम नहीं करना चाहिए, सीधे उनकी जेब में पैसे देना चाहिए. इस वक्त गरीबों, किसानों और मजदूरों को कर्ज की जरूरत नहीं, पैसे की जरूरत है. इस सवाल का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि “भारत की आर्थिक स्थिति मजबूत होनी चाहिए स्थिति और बढ़िया होनी चाहिए यह जरूरी है और उसके लिए हम काम कर रहे हैं. वैसे तो कांग्रेस टाइम में साहूकार क्या इन्होंने तो कंगाल ही कर दिया था. आपके सामने हैं. जिस प्रकार से इनके टाइम में देखा कहीं भी जाते थे. तो इसी बात की पार्टी होती थी. कहीं से लोन मिल जाता था. उसी पर शैंपियन खोलते थे. कि हमें लोन मिल गया. लेकिन आज परिस्थितियां बदली जिस प्रकार से देश का मान सम्मान और रुतबा पूरी दुनिया में बड़ा है. शायद इनको वह नजर नहीं आ रहा है. इसमें उनका कोई इंटरेस्ट नहीं है. आज हर क्षेत्र में जो भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है”.

Visit Yamunanagar Hulchul website at https://www.yamunanagarhulchul.com/ #YamunanagarHulchul #Yamunanagar_Hulchul #यमुनानगरहलचल #यमुनानगर_हलचल

Yamunanagar Hulchul
Author: Yamunanagar Hulchul

Yamunanagar Hulchul is a Digital Directory of District Yamunanagar.

Previous articleमास्क न पहनने पर नगर निगम ने दुकानदारों का छह चालान काट वसूले तीन हजार
Next articleभावांतर भरपाई योजना से किसानों को हो रहा है भारी लाभ : गुर्जर