जुलाई में दसवीं ग्यारवीं व बाहरवी कक्षा के लिए स्कूल खोलने जा रही है सरकार

#यमुनानगर_हलचल। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर पत्रकारों से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार जुलाई में दसवीं ग्यारवीं व बाहरवी कक्षा के लिए स्कूल खोलने जा रही है।
तीनों कक्षाओं के बच्चे बड़े हैं लिहाजा अगर कुछ खामियां रही तो उनमें सुधार कर लिया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह एक तरह से डेमो होगा जिसमें पचास प्रतिशत बच्चे एक दिन और पचास प्रतिशत बच्चे दूसरे दिन या फिर पचास प्रतिशत बच्चे सुबह और पचास प्रतिशत बच्चे शाम को बुलाए जाएंगे ताकि सोशल डिस्टेंसिंग भी कायम रहे। दोनों में से जो भी तरीका सही रहेगा उसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।
शिक्षा मंत्री से जब सवाल किया गया कि इजराइल में स्कूल खुलने के बाद करोना पॉजिटिव हुए हजारों बच्चों के मामले से क्या कोई सबक लेना चाहिए ? तो उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा जोखिम तो है मगर करोना से डर कर हम घर में छिपकर नहीं बैठ सकते क्यों की कोरोना के समाप्त होने की कोई तिथि निश्चित नहीं है। आज जरूरत इस बात की है कि हम सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजिंग का सुरक्षा चक्र अपना कर कोरोना का मुकाबला कर उसे हरा दें।

Visit Yamunanagar Hulchul website at https://www.yamunanagarhulchul.com/ #YamunanagarHulchul #Yamunanagar_Hulchul #यमुनानगरहलचल #यमुनानगर_हलचल
Yamunanagar Hulchul
Author: Yamunanagar Hulchul

Yamunanagar Hulchul is a Digital Directory of District Yamunanagar.

Previous articleग्रामीण टूरिज्म को बढ़ावा देने की दिशा में कदम
Next articleमास्क न पहनने पर नगर निगम ने दुकानदारों का छह चालान काट वसूले तीन हजार

1 COMMENT