Home जिले के समाचार अनलॉक 1 – रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, अवहेलना की तो होगी कार्रवाई

अनलॉक 1 – रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, अवहेलना की तो होगी कार्रवाई

0
अनलॉक 1 – रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, अवहेलना की तो होगी कार्रवाई
– डीसी ने दी सलाह, निर्धारित आयु वर्ग के लोग घर पर रहें, सुरक्षित रहें ।
– आदेश की अवहेलना करने वालों पर होगी कार्रवाई।
#यमुनानगर हलचल। जिलाधीश मुकुल कुमार ने कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव के लिए जिला में अनलॉक-1 में अब रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने के आदेश दिए हैं। भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से अनलॉक-1 के मद्देनजर जारी आदेशों की अनुपालना में जिलाधीश ने भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए उक्त आदेश जारी किए हैं।
जिलाधीश मुकुल कुमार द्वारा जारी आदेश के तहत अनलॉक-1 के दौरान रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक अनावश्यक उद्देश्य के लिए व्यक्तिगत मूवमेंट की मनाही रहेगी। साथ ही 65 वर्ष से अधिक आयु, क्रॅानिक बीमारी से पीडित, गर्भवती महिलाएं व 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए भी मेडिकल एमरजेंसी या राष्ट्रीय निर्देशों में वर्णित आवश्यक कार्य के अतिरिक्त बाहर न निकलने की सलाह दी जाती है। उन्होंने उक्त सभी वर्ग के लोगों को सलाह दी है कि वे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में जिला प्रशासन के सहयोगी बनें और घर से बाहर न निकलें। उन्होंने कहा कि घर पर रहकर ही हम कोरोना से बचते हुए कोरोना मुक्त यमुनानगर जिला बनाने में आगे बढ़ सकते हैं।
जिलाधीश ने जारी आदेश में कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर पांच या अधिक के एकत्रित होने पर प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि उक्त आदेश तुरंत प्रभावी ढंग से लागू हो चुके हैं और इसकी सूचना जिला की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जारी कर दी गई है। अगर कोई व्यक्ति इन आदेश का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 व 270 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिला के सभी कार्यकारी मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी इन आदेश की पालना सुनिश्चित करेंगे।