यमुनानगर में फिर एक कोरोना पॉजीटिव

यमुनानगर हलचल yamunanagar hulchul dc civil surgeon corona case Yamunanagar Bazaar hulchul
यमुनानगर हलचल। जिलाधीश मुकुल कुमार ने बताया कि 26 मई को जिला यमुनानगर  से 114 सैम्पल लेकर खानपुर महिला विश्व विद्यालय की लैबोटरी में भेजे गए थे जिनमें से 109 की रिपोर्ट कल 27 मई को प्राप्त हो गई थी जो सभी नैगेटिव थी। उन्होंने बताया कि आज पांच लोगों की रिपोर्ट आई है जिनमें से चार नैगेटिव है और एक पॉजीटिव है।
जिलाधीश ने बताया कि नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 की महामारी के चलते आज आई एक पॉजीटिव रिपोर्ट आत्मपुरी हमीदा कालोनी की रहने वाली 26 वर्षीय महिला की है जिसे कोविड ईएसआई अस्पताल में दाखिल कर दिया गया है। इसके सम्पर्क में आए 12 लोगों के सैम्पल लेकर भी लैबोटरी में भेजे गए है और आत्मपुरी हमीदा कालोनी को कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसके घर के पास की पांच गलियों को भी कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया गया है तथा पूरी आत्मपुरी हमीदा कालोनी को बफर जोन बनाया गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर, कर्मी व टीम घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रहे है और आवश्यकता पडऩे पर लोगों के सैम्पल लेकर लैबोटरी भेंजे जाएगे।
कोरोना वायरस की इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए जिलाधीश मुकुल कुमार ने आत्मपूरी हमीदा कालोनी का मौके पर जाकर मुआयना किया व सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ताकि कोरोना वायरस की बीमारी न फैले व जिला इस बीमारी से सुरक्षित रहे। उनके साथ पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, जगाधरी के एसडीएम दर्शन कुमार, डीएसपी सुभाषचंद्र, सिविल सर्जन विजय दहिया  व अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे। नगर निगम के कर्मचारियों को इस पूरी कालोनी को सैनिटाईज किए जाने के आदेश भी जिलाधीश ने दिए। तुरंत यह कार्य शुरू कर दिया गया है। जिलाधीश मुुकुल कुमार ने जिला वासियों से अपील की है कि वह कोरोना वायरस से घबराए नहीं बल्कि सोशल डिस्टैंस बनाए रखे तथा अपने हाथों को बार-बार साबुन से अच्छी तरह धोए। इसके साथ-साथ ही सभी लॉकडाऊन के नियमों का पालन करें।
Yamunanagar Hulchul
Author: Yamunanagar Hulchul

Yamunanagar Hulchul is a Digital Directory of District Yamunanagar.

Previous article29 मई को कहां-कहां रहेगी बिजली बंद
Next articleनशा करने वाले ऐसे अभिभावकों से बच्चों पर पड़ रहा मानसिक दुष्प्रभाव