3 मई तक के लॉक डाउन की हिदायतों की करें पालना

#YamunanagarHulchul, #यमुनानगरहलचल, yamunanagar hulchul, #Yamunanagar-DC #यमुनानगर, deputy commissioner yamunanagar, dc yamunanagar,
यमुुनानगर। उपायुक्त मुकुल कुमार ने 3 मई 2020 तक जारी लॉक डाउन के मद्देनजर केन्द्र व राज्य सरकार के आदेशों की अनुपालना के तहत जिला वासियों से अपील की है कि जिस प्रकार लोगों ने अभी तक संयम व दृढ़ निश्चय के साथ पिछले 21 दिनों के लॉक डाउन की पालना की है, उसी प्रकार अब 3 मई 2020 तक के लॉक डाउन के तहत भी सभी हिदायतों की पालना सुनिश्चित करते हुए स्वंय सुरक्षित रहें तथा दूसरों को भी सुरक्षित करने का कार्य करें।
उपायुक्त ने बताया कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा कोरोना वैश्विक महामारी के चलते 3 मई 2020 तक लॉक डाउन की घोषणा करते हुए 7 बातों को ध्यान में रखते हुए इसकी अनुपालना करने के लिये लोगों से अपील की है। उन्होंने कहा कि अपने बुजुर्गों का ध्यान रखना है। अरोग्य सेतू ऐप को डाउनलोड करके इंस्टाल करना है। इम्यूनिटी बढ़ाने के लिये आयुष विभाग की गाईड लाईन की पालना करनी है। कोरोना के खिलाफ  जो योद्धा काम कर रहे हैं,उनका सम्मान करना है। लॉक डाउन के नियमों की पालना करनी है। सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखना है व मास्क का प्रयोग करना है। अपने सामथ्र्य अनुसार अपने आस-पास के जरूरतमंद लोगों की सेवा करनी है। अपने व्यवसाय उद्योग में लगे कर्मचारियों का ध्यान रखना है व उन्हें नौकरी से नही निकालना है। इन सभी बातों का ध्यान रखकर हम कोरोना को हराने का काम कर सकते हैं।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने यह भी कहा कि लॉक डाउन के चलते लोगों ने नियमों की पालना भी की है व  वे सचेत भी हुए हैं। यही कारण है कि कोरोना संक्रमण के प्रभाव को कम करने में भी सफ लता मिली है।  उन्होंने लोगों से आहवान किया कि लॉक डाउन के तहत सभी दृढ निश्चय व संकल्प के साथ मिलकर कार्य करें तभी हम कोरोना वायरस के चक्र को तोडऩे में कामयाब हो सकेंगे। उन्होने जिलावासियों से यह भी अपील की है कि सभी अपने हाथों को एक-एक घण्टे बाद साबुन से अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं और अपने हाथों को चेहरे पर न लगाएं। अपने आसपास सफाई रखें, दूसरें लोगों को सफाई के बारे में जागरूक करें तथा एक मीटर से ज्यादा की सामाजिक दूरी बनाकर रखें।
Yamunanagar Hulchul
Author: Yamunanagar Hulchul

Yamunanagar Hulchul is a Digital Directory of District Yamunanagar.

Previous articleकोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये सभी मिलकर साथ दें – सीएम
Next articleसरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की पढ़ाई एजुसेट चैनल के माध्यम से : शिक्षा मंत्री