यमुनानगर में कोरोना पोजिटिव 3 हुए

yamunanagar_hulchul-dc-cmo-corona-case
यमुुनानगर। उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि अभी तक विभाग द्वारा कुल 343 व्यक्तियों के सैम्पल भेजे गये हैं, जिसमें से 222 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई तथा 3 व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाए गए है। वहीं 118 व्यक्ति की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। तीनों कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को ईएसआई अस्पताल में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में आईसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि गांव ममीदी के दोनों कोरोना संक्रमित व्यक्ति 20 मार्च को गुजरात जमात से यमुनानगर में आए थे तथा शादीपुर के एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति महाराष्ट्र जमात से 19 मार्च को यमुनानगर आया था। उन्होंने बताया कि गांव ममीदी व शादीपुर को कंटेनमैंट जोन बनाकर सील किया गया है और संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए गांव के लोगों के सैंपल लिए जा रहे है।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने लोगों से अपील की है कि अपनी सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का सहयोग करें। किसी भी प्रकार की भ्रांति न फैलाएं और न किसी किसी भ्रांति पर विश्वास करें। लॉकडाउन की पालना करें घर से बाहर न निकले। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें क्योंकि विभाग द्वारा प्रतिदिन कोरोना वायरस से सम्बंधित प्रत्येक जानकारी दी जा रही है। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह स्वास्थ्य विभाग यमुनानगर के हेल्पलाइन नंबर 7027863102, 7027833443, 7027972075, 7027972141, 7027822959 पर सम्पर्क कर सकता है। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में न तो कोई व्यक्ति व वाहन बाहर से आ सकता है और न ही यहां रहने वाला व्यक्ति व वाहन बाहर जा सकता है। उन्होंने बताया कि इस आदेश की उल्लघना करने वाले पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कारवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने स्वास्थ्य की जांच करने में स्वास्थ्य कर्मचारियों का सहयोग करें व उन्हें सही जानकारी दें ताकि कोई कोरोना वायरस से संक्रमित रोगी मिले तो उसका समय से पहले उपचार कर क्षेत्र को बचाया जा सकें।  उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति जमात या विदेश से आया है तो वह इसकी सूचना प्रशासन को अवश्य दें ताकि उसकी स्वास्थ्य की जांच करवाई जा सकें। उपायुक्त ने पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के साथ ममीदी व शादीपुर का दौरा कर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमों ने ममीदी व शादीपुर गांव में घर-घर सर्वे शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि सर्वें के दौरान खांसी, जुखाम, बुखार से पीडिय़ों व्यक्तियों की जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग कर अपने स्वास्थ्य की जांच करवाकर दवाईयां लें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी लाकडाऊन का पालन करें तथा अपने घरों में ही रहें ताकि कोरोना जैसी महामारी को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि लगातार मास्क का प्रयोग करें तथा पानी व साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया, एसडीएम जगाधरी दर्शन कुमार, जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक, डीएसपी सुभाष चंद्र सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
Yamunanagar Hulchul
Author: Yamunanagar Hulchul

Yamunanagar Hulchul is a Digital Directory of District Yamunanagar.

Previous articleयमुुनानगर में कोरोना पोजिटिव, दोनों के कंफर्मेशन हेतु दोबारा सैंपल भेजे जाएंगे
Next article20 अप्रैल से शुरू हो जायेगा गेहूं खरीद का कार्य