Home बात पते की सैल्टर होम में ठहरे हैं 281 प्रवासी श्रमिक, हर जरूरत का रखा जा रहा है ध्‍यान

सैल्टर होम में ठहरे हैं 281 प्रवासी श्रमिक, हर जरूरत का रखा जा रहा है ध्‍यान

0
सैल्टर होम में ठहरे हैं 281 प्रवासी श्रमिक, हर जरूरत का रखा जा रहा है ध्‍यान
यमुनानगर। कोरोना कोविड-19 के तहत लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रवासी श्रमिकों के लिए जिला में दर्जनों सेफ /सैल्टर होम बनाए गए हैं जहां पर श्रमिकों के ठहरने और भोजन की उचित व्यवस्था की गई है। साथ ही सेफ /सैल्टर होम कैम्पों में सभी श्रमिकों के स्वास्थ्य की निरंतर जांच की जा रही है। जिला यमुनानगर में ज्यादातर सेफ /सैल्टर होम राधा-स्वामी सत्संग भवनों में बनाए गए हैं।
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि पुराना सहारनपुर मार्ग पर गांव तेजली के नजदीक राधा-स्वामी सत्संग भवन में बनाए गए सेफ /सैल्टर होम में ठहरे प्रवासी श्रामिकों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। इस सेफ/सैल्टर होम में 281 प्रवासी श्रमिक ठहरे हुए हैं जिनमें से 250 पुरूष, 12 महिलाएं व 19 बच्चें शामिल हैं। जल सेवाए मंडल डिविजन जगाधरी के कार्यकारी अभियंता विनोद कुमार को इस सेफ /सैल्टर होम का कंट्रोलिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है जो हर समय यहीं पर रह कर यहां रह रहे प्रवासी श्रमिकों की हर सुख-सुविधा का ध्यान स्वयं रख रहे हैं। इस सेफ /सैल्टर होम में ठहराए गए प्रवासी मजदूरों की रहने, चाय, भोजन व अन्य हर जरूरत को पूरा किया जा रहा है और इस सेफ /सैल्टर होम का कार्य काफी सराहनीय है। यहां पर सभी का पर्याप्त सेनिटाईजर, मास्क, बिस्तरें व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है और हर प्रकार से सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। इसके साथ-साथ किसी को भी किसी चीज की कमी यहां नहीं रहने दी जा रही है।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि राधा-स्वामी सत्संग भवन सेफ/सैल्टर होम तेजली में सभी व्यवस्थाएंं जैसेे कि सफाई व्यवस्था, डस्टबीन, बाथरुम, पीने का पानी, सोशल डिस्टैन्स एवं खाने इत्यादि की स्थिति का समय-समय पर जायजा लिया जा रहा है और सभी प्रकार की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। इस सेफ /सैल्टर होम में सप्रे करवाकर सैनेटाईज के साथ-साथ फोगिंग भी करवाई गई है।