Home जिले के समाचार कोविड-19 के चलते सडक़ों पर कोई मूवमैंट न हो, सख्‍ती करें अधिकारी : मुख्यमंत्री

कोविड-19 के चलते सडक़ों पर कोई मूवमैंट न हो, सख्‍ती करें अधिकारी : मुख्यमंत्री

0
कोविड-19 के चलते सडक़ों पर कोई मूवमैंट न हो, सख्‍ती करें अधिकारी : मुख्यमंत्री
यमुनानगर। कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते विशेष सावधानियां बरतने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी जिला के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व अन्य अधिकारियों से वीडियों कांफ्रेस के माध्यम से बातचीत की व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यमुनानगर में विडियों कांफ्रेस में उपायुक्त मुकुल कुमार, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, वन विभाग के पीसीसीएफ विनित गर्ग, जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक बिबियान, सहायक सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी स्वर्ण सिंह जंजोटर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
विडियों कांफ्रेस के माध्यम से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने निर्देश दिए कि माईग्रेट लेबर के अलावा अन्य जो व्यक्ति जहां है उसे वहीं पर रखना है और उसे समझाएं कि देश व समाज हित में यही अच्छा है। उन्होंने अधिकारियों को अस्थाई जेले बनाने के निर्देश भी दिए और कहा कि सडक़ों पर कोई मूवमैंट नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इंटर स्टेट बॉर्डर सील कर दें और साथ ही साथ इंटर डिस्ट्रिक बार्डर भी बंद कर दें। उन्होंने यह भी कहा कि जहां लोग कैंपों में रह रहे हैं उनके बार्डर भी सील कर दें। उन्होंने कहा कि किसी को भी आगे पीछे न जाने दे तथा सेफटी कैंप एवं रिलिफ कैंपों की संख्या बढ़ा दें और यहा आवश्यक सुविधाएं भी बढ़ाए। उन्होंने कहा कि राधा स्वामी डेरा संचालकों से यहां रिलिफ एवं सेफटी कैंप बनाने के लिए बातचीत हो गई है। अत: एक-एक अधिकारी एवं कर्मचारी को यहां का नोडल अधिकारी बना दें। उन्होंने कहा कि बहुत सी स्वयं सेवी सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाएं भोजन बनाकर खुद रिलिफ कैंपों में रह रहे लोगों व अन्य लोगों को खाना बनाकर देने व खिलाने का जज्बा रखती हैं। अत: इस कार्य पर भी प्रशासन अपनी नजर रखें व स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग करें।
CM-Help-Covid19
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि औद्योगिक विभाग मजदूरों का वेतन समय पर दिलवाने के ठोस कदम उठाएं और निर्माण कार्यों से सम्बन्धित ठेकेदार लेबर को जहां हैं वहीं पर रखें। उन्होने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार ने सरक्यूलेशन जारी किया है जिसमें कहा गया है कि कोई भी मकान मालिक एक महीने का किराया अभी नहीं ले सकता और न ही मकान खाली करवा सकता है। यदि इसके बारे में किसी को कोई समस्या है तो इंसीडैंट कमांडर से सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस की बीमारी के चलते वृद्घ व्यक्तियों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है और उनके रहने की ठीक प्रकार से व्यवस्था की जाए। वीसी में हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर व पुलिस विभाग के डीजी ने भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
वीसी के उपरांत मुकुल कुमार ने जिला के उच्च अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों को समय रहते पूर्ण करने के लिए विचार-विमर्श किया और जिला की जनता का आह्वïन किया कि वे कोरोना की बीमारी से बचने के लिए प्रशासन को पूरा सहयोग दें। अपने घरों में ही रहे। मास्क अवश्य पहनें तथा सामाजिक दूरी बनाएं रखें और अपने आस-पास सफाई एवं स्वच्छता पर ध्यान दें।