Home स्कूल | कॉलेज गुरु नानक खालसा कॉलेज में हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं

गुरु नानक खालसा कॉलेज में हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं

0
गुरु नानक खालसा कॉलेज में हुई विभिन्न प्रतियोगिताएं

नशा निषेध एवं जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला विधिक सेवाएँ प्राधिकरण ने कराया आयोजन
यमुनानगर।  जिला विधिक सेवाएँ प्राधिकरण की और से मुख्य न्यायिक व् दण्डाधिकारी श्री अरविन्द कुमार के दिशा निर्देशन में गुरु नानक खालसा कॉलेज के प्रांगण में नशा निषेध एवं जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला कोर्ट की पैनल अधिवक्ता अंजू रानी और पैरा लीगल वालंटियर अवतार सिंह चुघ उपस्थित थे।
कॉलेज के प्राचार्य डॉ मंदीप सिंह ने कार्यक्रम के अंतर्गत प्रतियोगिताओं का आयोजन करने के किये कॉलेज को चयनित किये जाने के लिए जिला अधिकारीयों का धन्यवाद् और स्वागत करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम को विद्यालयों में भी चलाया जाना चाहिए। कार्यक्रम में जिला कोर्ट की पैनल अधिवक्ता अंजू रानी ने विचार प्रकट करते हुए कहा कि आज समाज में मादक वस्तुओ का सेवन और नशे की बढती लत एक चिंता का विषय बना हुई है। नशीले पदार्थों के शिकार केवल युवक ही नहीं बल्कि बदलते परिवेश में बड़ी संख्या में लडकियां और महिलाएं भी तनाव से मुक्ति पाने के लिए शराबए सिगरेट और अन्य मादक पदार्थों का सेवन करने लगी हैं।
भारत में शहरों से लेकर ग्रामीण स्तर पर नशेड़ियो की संख्या निरंतर बदती जा रही है जिन्हें समाज की मुख्यधारा में लाने का प्रयास जिला प्रशासन की और से किया जा रहा है ! कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर बाल कृषण ने विचार प्रकट करते हुए कहा कि नशा उन्मूलन की सफलता के लिए सभी को सहयोग करने की जरूरत है। विभिन्न प्रतियोगिताओ में निर्णयको की भूमिका डॉ मीनू कपूरए डॉ इंदिरा कपूर और डॉ संतोष कुर्रा ने निभाई।
परिणाम इस प्रकार रहे
वाद विवाद प्रतियोगिता में नवजोत प्रथम, तुलिका द्वितीय और अर्पित तृतीय स्थान पर रहे ! स्लोगन लेखन में तरनजीत कौर प्रथम, निधि पुंडीर द्वितीय और यशप्रीत तृतीय स्थान पर रहे ! विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया !