Home स्कूल | कॉलेज महाराजा अग्रसैन कॉलेज में चल रही आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप का समापन

महाराजा अग्रसैन कॉलेज में चल रही आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप का समापन

0
महाराजा अग्रसैन कॉलेज में चल रही आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप का समापन
यमुनानगर। महाराजा अग्रसैन कॉलेज जगाधरी में आज तीन दिन  से चल रही ‘आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप का समापन किया गया। वर्कशाप का संयोजन वाणिज्य एवं कला विभाग के द्वारा किया गया। वर्कशाप के समापन के अवसर पर कार्यक्रम संयोजिका प्रौ. सीमा जैन ने कॉलेज प्राचार्य डॉ. पी.के.बाजपेयी  का स्वागत पुष्पगुच्छ भेट करके किया।
इस अवसर पर डॉ. बाजपेयी ने कहा कि ‘वाणिज्य एवं कला विभाग के द्वारा तीन दिवसीय वर्कशाप का आयोजन बच्चों में कला का विकास करेगा और इससे बच्चों  में सृजनात्मकता  का विकास होगा साथ ही हमारे बच्चे फलूज आर्ट, पेन्टिग, शिल्पकारी, टी-शर्ट पेंटिग इत्यादि के बारे में नई सीख प्राप्त करेगे। समापन के अवसर पर आर्ट एण्ड क्रापट वर्कशाप की संयोजिका एवं वाणिज्य  कला संकाय की विभागाध्यक्ष  प्रौ. सीमा जैन ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि वर्कशाप  की शुरूआत 6 तारीख को हुयी थी इन तीन दिनों में कॉलेज के विभिन्न विभागों के लगभग 50-60 बच्चों ने आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप में बढ़-चढ़कर भाग  लिया और अपनी नई उर्जा को प्रदर्शित किया।
संयोजिका  सीमा जैन ने बताया कि इस आर्ट एण्ड क्राफ्ट वर्कशाप  का आयोजन  पीड़िलाइट इडस्ट्रीज लिमिटेड  (रिषभ मल्होत्रा और रूचि धीमान)  के सहयोग से हुआ है, वर्कशाप में बच्चो  को टाई एण्ड डाई , फेबरिक पेंटिग , फल्यूड आर्ट, शिल्पकारी फेवीकाल रंगो से सीडी, पोट सज्जा, पेपर वेट, टी-शर्ट पेटिंग, दुपट्टा डाई, सूट पेंटिग आदि को सिखाया गया है। समापन कार्यक्रम के अन्त में कॉलेज प्राचार्य ने वर्कशाप में भाग लेने वाले विद्यार्थियों  को प्रमाणपत्र वितरित किए। वर्कशाप की संयोजिका प्रौ. सीमा जैन ने वर्कशाप को सफल बनाने वाले प्रध्यापकों डॉ. करूणा, प्रौ. पूनम गर्ग, प्रौ. पवन कुमार, प्रौ. अनुज एवं मैडम नीतू का धन्यवाद किया।