सौभाग्य योजना के तहत गरीबों को मुफ्त में बिजली के कनेक्शन दे रही है सरकार : स्पीकर

yamunanagar hulchul kanwarpal mla jagadhri bjp speaker haryana vidhansabha
यमुनानगर (छछरौली)। प्रत्येक गरीब को रहने के लिए छत मिले इसीलिए सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बना रही है, प्रत्येक जरूरतमंद के घर पर लाइट भी हो इसीलिए सरकार सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त में बिजली के कनेक्शन दे रही है। यह शब्द  हरियाणा विधान सभा के स्पीकर कंवर पाल ने गांव मुजाफत खुर्द में कहे। उन्होंने जगाधरी विधानसभा हल्के के अन्तर्गत गांव मुजाफत खुर्द में आयोजित कार्यक्रम में अपने द्वारा मंजूर 6 लाख 50 हजार रूपये की ग्रांट से बनकर तैयार हुई सैनी धर्मशाला का उदघाटन किया।
अपने सम्बोधन में विधानसभा स्पीकर कंवर पाल  ने कहा कि गांव मुजाफत खुर्द में अब तक वो लाखों रूपयों की ग्रांट दे चुके है जिससे मुजाफत खुर्द गाँव में गलियों व नालियों का निर्माण किया जा रहा है व आगे भी जिस भी विकास कार्यो की गांव वालों द्दारा मांग की जाएगी उस विकास कार्य को करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब की माता को धुंऐं से परेशान ना होना पड़े इसीलिए मोदी सरकार उज्ज्वला योजना के तहत गैस के निशुल्क कनेक्शन दे रही है। हरियाणा केरोसिन मुक्त होने वाला पहला राज्य बन चुका है। हर व्यक्ति जीरो बैलेंस पर जन धन खाते खुलवा सकता है जिससे गरीब मजदूर व्यक्ति भी बैंकिंग से जुड़ जाए। आयुष्मान योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा सरकार करवा रही है । दिल के स्टंट का इलाज 50 प्रतिशत तक सस्ता कर दिया है ताकि गरीब आदमी पे आर्थिक बोझ ना पड़े।
विधान सभा स्पीकर कंवरपाल ने कहा कि प्रतिदिन पूर्ववर्ती सरकारों से दोगुनी स्पीड से रोड बन रहे है। सरकार किसानों को उनकी फसल का बीमा करवाके दे रही है, किसानों की फसलों के दाम भाजपा सरकार ने बढ़ाए है। वर्तमान भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनायी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत की साख को इतना मजबूत किया है कि पूरा विश्व भारत के नेतृत्व को सलाम कर रहा है। स्पीकर कंवरपाल ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए तथा रोजगार देने के उद्देश्य से हल्के में कई वर्षो से बंद पड़े खनन जोन को उन्होनें खुलवाया है। गांव में सैनी धर्मशाला के उदघाटन के बाद मुजाफत खुर्द गाँव के पूर्व सरपंच शकील अहमद व इसरार अहमद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी स्पीकर कंवरपाल ने शिरकत की। कार्यक्रम में आए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बड़े पैमाने पर भाग लिया कहा कि वो लोग स्पीकर कंवरपाल की कार्यप्रणाली से बहुत खुश है और अपना समर्थन भारतीय जनता पार्टी को देते है।
भाजपा खिजराबाद मंडल अध्यक्ष कैलाशचंद शर्मा भंगेडा ने कहा कि स्पीकर कंवरपाल  सही मायने में गांव गांव जाकर बिना भेदभाव के विकास कार्य करवा रहे है और लोग बड़ी संख्या में भाजपा में शामिल हो रहे है। इस मौके पर भाजपा खिजराबाद मंडल अध्यक्ष कैलाशचंद शर्मा भंगेडा, मंडल महामंत्री बलविंद्र गुर्जर मुजाफत, वरिष्ठ भाजपा  नेता इन्द्रजीत सिंह, बूथ प्रमुख सोहन सैनी, बूथ पालक राजिन्द्र शर्मा, गुरदेव सैनी, कबूल अहमद व भाजपा छछरौली मंडल मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग उपस्थित रहे।
Yamunanagar Hulchul
Author: Yamunanagar Hulchul

Yamunanagar Hulchul is a Digital Directory of District Yamunanagar.

Previous articleसोम नदी में उफान, सैंकड़ों गांवों का 7 घंटे तक उपमंडल से टूटा संपर्क, सालों बाद सरस्वती भी आई उफान पर, कई जगह से टूटी दादपुर नलवी नहर
Next articleबाढ प्रभावितों से मिलें AICC मैंबर श्‍याम सुंदर बतरा, हर सभव मदद का दिया आश्वासन