Home जिले के समाचार अधिकारी जनता के कार्यों को समय पर करें : उपयुक्त

अधिकारी जनता के कार्यों को समय पर करें : उपयुक्त

0
अधिकारी जनता के कार्यों को समय पर करें : उपयुक्त
उपायुक्त गिरीश अरोड़ा जिला सचिवालय के सभाकक्ष में जिला भर के पटवारियों व ग्राम सचिवों की बैठक लेते हुए

यमुनानगर। उपायुक्त गिरीश अरोड़ा ने जिला सचिवालय के सभाकक्ष में जिला भर के पटवारियों व ग्राम सचिवों की बैठक ली जिसमें तहसीलदार, नायब तहसीलदार व खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी भी उपस्थित थे। इन सभी को निर्देश देते हुए उपायुक्त गिरीश अरोड़ा ने कहा कि वे जनता के कार्यों को सही ढग़ से समय पर करें। उन्होंने पटवारियों को निर्देश दिए कि उनकी डयूटी है कि वे हर प्रकार के रोजनामचे को सही ढंग से भरे और अपने उच्चाधिकारी से उस पर हस्ताक्षर करवाएं।
उपायुक्त ने बैठक में स्पष्ट किया कि पटवारी अपने अपने गांवों के शिजरे एवं नक्शे को हमेशा अपडेट रखे और वह अच्छी हालत में हों। उन्होंने सभी अधिकारियों एंव कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे हमेशा कार्यालय में  आफिस डे्रस पहनें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सभी पटवारी अपने मुख्यालय पर रहे और जहां जहां ग्राम सचिवालय है, वहां पर सप्ताह में निर्धारित दिन को बैठना अवश्य सुनिश्चित करें। सभी पटवारी व ग्राम सचिव सही ढंग से कार्य करें। उन्होंने ग्राम सचिवों को निर्देश दिए कि वे पंचायती भूमि की बोली सही ढंग से करवाए और बोली के समय उपस्थित अधिकारी भी बोली की कार्यवाही पर अपने हस्ताक्षर करें। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि सभी लोगों को फर्द तहसील कार्यालयों से ही मिले।
गिरीश अरोड़ा ने पटवारियों एवं ग्राम सचिवों को निर्देश दिए कि वह गांवों में सभी लोगों के सम्पर्क में रहे और उन्हें हर प्रकार की जानकारी होनी चाहिए। प्रशासन के उच्चाधिकारियों को सूचना सबसे पहले पटवारियों एवं ग्राम सचिवों के माध्यम से ही मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सूचना समय पर नहीं मिलती तो इसकी जिम्मेवारी पटवारियों एवं ग्राम सचिवों की होगी। उन्होंने कहा कि सभी पटवारी रिक्वरी और दखल वारंट पर पूरा ध्यान दें।
उपायुक्त ने कहा कि अब बरसात का मौसम शुरू होने जा रहा है और बाढ संभावित गांवों के बारे में सही समय पर सूचना भेजे और लोगों के बचाव के लिए वास्तव में मुनादी करवाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि राजस्व अधिकारी एवं पंचायती अधिकारी एवं कर्मचारी आपस में समन्वय रखें। उन्होंने पटवारियों एवं ग्राम सचिवों को निर्देश दिए कि ग्राम स्तर पर ही आपदा से बचने के प्रबंध सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्यालयों के अन्दर व बाहर सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखे और आपदा प्रबंधन के कार्यांे में सहयोग दें। उन्होंने पटवारियों को निर्देश दिए कि वे ई-गिरदावरी की टे्रनिंग लें लें, क्योंकि अगली गिरदावरी की ई-टैब के माध्यम से मौके पर ही संबंधित खेत में होगी।

उपायुक्त गिरीश अरोड़ा की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के सभाकक्ष में बैठक में भाग लेते जिला भर के पटवारी व ग्राम सचिव
उपायुक्त गिरीश अरोड़ा की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के सभाकक्ष में बैठक में भाग लेते जिला भर के पटवारी व ग्राम सचिव

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त केके भादू, जगाधरी के एसडीएम भारत भूषण कौशिक, बिलासपुर के एसडीएम नवीन आहूजा, रादौर के एसडीएम डॉ. पूजा भारती, नगराधीश सुमित सिहाग, डीएसपी देशराज, डीआरओ हरिओम बिश्रोई सहित तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, सभी ग्राम सचिव, पटवारी व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।