खिजराबाद बीडीपीओ कार्यालय में नहीं मिलते अधिकारी व कर्मचारी, ग्रामीण हलकान

खिजराबाद के खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में खाली पड़ी कुर्सिया।
खिजराबाद के खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में खाली पड़ी कुर्सिया।
एडीशनल चार्ज होने की वजह से आ रही दिक्‍कतें
खिजराबाद। खिजराबाद खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी का दो महीने पहले तबादला हो चुका है। फिलहाल इस पद का अतिरिक्‍त कार्यभार सरस्‍वती नगर के बीडीपीओ को दिया गया है। इस कारण वह यहां पूरा समय नहीं दे पा रहे हैं, इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पा रहे हैं।
ग्रामीण रोहताष, विक्की, दीनानाथ, सीता राम आदि का कहना है कि वे पिछले कई दिनों से खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कार्यलय में किसी के ना मिलने से उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि सोमवार को भी वे दोपहर के समय कार्यलय में गए। लेकिन वहां पर केवल एक कर्मचारी मिला और खंड विकास एवं पंचायत कार्यलय के कमरे के बाहर लगे बोर्ड पर बीडीपीओ का नाम भी गलत लिखा हुआ मिला। आज तक भी किसी कर्मचारी ने कमरे के बाहर लगे बोर्ड पर नाम बदलने की कोशिश नही की जबकि खिजराबाद के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी का तबादला हुए लगभग दो महीने हो गए हैं। पहले यहां राजकुमार खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी थे लेकिन अब सरस्वती नगर के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेद्र मल्हौत्रा हैं जिनके पास खिजराबाद का भी एडीशनल चार्ज है। एडीशनल चार्ज लिए खंड विकास अधिकारी खिजराबाद क्षेत्र के किसी भी व्‍यक्ति का फोन नही सुनते।
कर्मचारियों की कमी भी बढा रही लोगों की दिक्‍कतें:
खिजराबाद खंड विकास एवं पंचायत कार्यलय मात्र तीन कर्मचारियो के भरोसे चल रहा है। केवल दो कच्चे कर्मचारी (कंप्यूटर आँपरेटर) एक चपरासी है। इतना ही नही खिजराबाद खंड विकास एवं पंचायत कार्यलय में पांच सचिव है लेकिन मौके पर कोई नही मिलता। अधिकतर समय खंड विकास एवं पंचायत कार्यलय के अन्दर कमरो में खाली पड़ी कुर्सियां नजर आती हैं। गौरतलव है कि खिजराबाद खंड में ४७ पंचायते पड़ती है। इन पंचायतों के पंच, सरपंच व ग्रामीणों को अपने काम से बीडीपीओ कार्यालय आना पडता है।
बीडीपीओ ने फोन पर नही की पूरी बात :
इस दिक्‍कत को लेकर बीडीपीओ नरेंद्र मल्‍होत्रा से फोन पर बात की गई लेकिन उन्‍होंने बिना कोई जवाब दिए फोन काट दिया।
खिजराबाद के खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के कमरे के बाहर बोर्ड पर पुराने बीडीपीओ के नाम की प्लेट लगी हुई है। 
खिजराबाद के खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के कमरे के बाहर बोर्ड पर पुराने बीडीपीओ के नाम की प्लेट लगी हुई है।
Yamunanagar Hulchul
Author: Yamunanagar Hulchul

Yamunanagar Hulchul is a Digital Directory of District Yamunanagar.

Previous articleभारतीय डाक में भर्तियां, योग्यता 10वीं पास
Next articleराजकीय महाविद्यालय छछरौली में मनाया योग दिवस