-शिक्षा-रोज़गार की माँग को लेकर राज्य स्तरीय आंदोलन की तैयारी 

107
जिला सम्मेलन में 70 युवाओं ने आंदोलन का लिया संकल्प
यमुनानगर। हरियाणा का युवा करे पुकार, खुशहाल खेती, सबको रोज़गार, बेहतर शिक्षा, मिले अधिकारी….इसी नारे के साथ यमुनानगर के युवाओं ने आज एक सकारात्मक संघर्ष की शुरुआत की है। शिक्षा-रोज़गार के सवाल पर Y4S पिछले सप्ताह भर से युवाओं और बुद्धिजीवियों से चर्चा के माध्यम से आज के सम्मेलन के लिए आमंत्रित कर रहा था। सम्मेलन में बातचीत के माध्यम से युवाओं के मुद्दों पर एक आम सहमति बनी और उनके लिए संघर्ष करने का संकल्प लिया गया।
सभा को समेटते हुए स्वराज इंडिया के उपाध्यक्ष राजीव गोदारा ने सारे सवालों पर गहराई से जवाब देते हुए बताया कि इन सारे मुद्दों के जड़ में राजनीति है और अगर राजनीति इस व्यवस्था को बिगाड़ रही है तो युवाओं को भी उसी मार्ग पर चल कर इस राजनीति को बदलना होगा।
अगर हम इससे दूर भागेंगे तो हम इसी तरह से शोषित होते रहेंगे।” Y4S एक रचनात्मक आंदोलन को खड़ा करने में प्रयासरत है जिसमें युवाओं की पुरज़ोर भागेदारी सुनिश्चित की गई है। कार्यक्रम के संचालन व आयोजन में Y4S हरियाणा के Co-ordinator अंकित त्यागी और साथ ही यमुनानगर की टीम में सुमित पाल सिंह, गौरव, दीपक भोला, सौरभ, तनिश, हिमांशु,साहिल,अजय जस्सल,ने अहम भूमिका निभाई। राष्ट्रीय संयोजक मनीष और महासचिव ऋषव ने भी अपनी बात रखी।
स्वराज इंडिया हरियाणा से संजीव वालिया, शिव दयाल और पूरे टीम के मार्गदर्शक बलवीर सिंह के साथ जिले के प्रो. मदन मोहन जैसे अन्य बुद्धिजीवियों की भी उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here