हरियाणा रैकिंग टैनिस टूर्नामेंट का आगाज

20

*शुभारंभ समारोह में यमुनानगर विधायक घनश्याम अरोड़ा रहे मुख्‍यातिथि
*जगाधरी-यमुनानगर टैनिस एसोसिएशन करवा रहा आयोजन
यमुनानगर। डीपीएस स्कूल में जगाधरी-यमुनानगर टैनिस एसोसिएशन की ओर से द्वितीय हरियाणा रैकिंग टैनिस टूर्नामेंट का आयोजन करवाया गया। टूर्नामेंट मुख्यातिथि के रूप में यमुनानगर विधायक घनश्याम अरोड़ा मौजूद थे। वशिष्ट अतिथि के रूप में एशियन गेम कांस्य पदक विजेता और डेविस कप प्लेयर विशाल उप्पल रहे। उनके साथ वशिष्ट अतिथि के रूप में आल इंडिया टैनिस एसोसिएशन के सचिव सुमन कपूर भी रहे।
मंच का संचालन टैनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी विशाल खन्ना द्वारा किया गया। एसोसिएशन के प्रधान कपिल गुप्ता ने बताया कि इस टूर्नामेंट में पूरे प्रदेश से करीब 175 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि एेसी प्रतियोगिता खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाती हैं और उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलता है। प्रतियोगिता के डायरैक्टर सुमीत गुप्ता ने बताया कि इस प्रतियोगिता में तीन आयु वर्ग के अंडर-14, 16 व 18 के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह उन लोगों का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने इस प्रतियोगिता में सहयोग किया और पदधिकारियों ने निस्वार्थ भाव से इसमें काम किया है।
विधायक घनश्याम अरोड़ा ने कहा कि यह सरकार खिलाडिय़ों को आगे आने का मौका दे रही है, ताकि वह खेलों में अपनी प्रतिभा दिखा कर देश का नाम रोशन कर सकें और सरकार एसोसिएशन का  पूरा सहयोग करेगी। विधायक ने यह भी कहा कि एसोसिएशन की मांग पर तेजली खेल परिसर में दो नये टैनिस कोट बनाने के लिए 50 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि अब तेजली में पांच टैनिस कोट बन कर तैयार हो जाएँगे और इनमें अन्र्तराष्ट्रीय स्तर की टैनिस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सकेगा। पहले दिन मितांश सहगल ने हरमन सिंह को 6-3 से हराया और सोर्य लूथरा ने मोलिक पुनेनी को 6-3 से हराया। लड़कियों के मुकाबले में सरगुन ने अवनी अग्रवाल को 6-2 से हराया। मौके पर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विभोर पाहुजा, ललित टण्डन, जिला खेल अधिकारी राजेन्द्र गुप्ता, नरेन्द्र गुप्ता, सुरेन्द्र विज, विशाल, रामनिवास गर्ग, भाजपा महामंत्री राजेश सपरा, संगीता सिंघल, भीम नन्दा, डा. शिवेंद्र सिंग, दीपक पुनैनि, विपिन चौपाल, आशीष लूथरा, राहुल विज, दर्शन लाल मारिया, हरविंदर विज, हरप्रीत विज, भारत अग्रवाल , कनव गर्ग आदि उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here