गांव की ही सुशिक्षित बेटी मंजु देवी ने किया ध्वजारोहण

266
यमुनानगर। शहीद परमिन्द्र सिंह राजकीय उच्च विद्यालय तेजली में मुख्याध्यापिका गुरदीप कौर के नेतृत्व में विद्यार्थियों एवं ग्रामवासियों ने मिलकर धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराया। एनसीसीऑफिसर कैप्टन उमेश प्रताप वत्स ने बताया कि ध्वजारोहण गांव की ही सुशिक्षित बेटी मंजु देवी ने किया।
राष्ट्रगान के उपरांत एनसीसी कैडेट्स ने सोहेल व शाहिन के नेतृत्व में उपस्थित अतिथियों को परेड के दौरान सलामी दी। सरगम एवं साथियों ने स्वागत गीत के बाद रिमिक्स देशभक्ति गीतों पर सामूहिक नृत्य से सभी का मन मोह लिया। अमित ने सुरीली आवाज में फौजियों की शहादत पर कविता पाठ किया। पलक एवं साथियों ने सामूहिक देशभक्ति गीत सुनाया।
निकिता ने एकल नृत्य से सभी को मुग्ध किया। प्राध्यापक मानसिंह ने देशभक्ति गीत सुनाया और कैप्टन उमेश प्रताप वत्स ने भी देशभक्ति शायरी के बाद आओ बच्चों तुम्हें दिखायें झांकी हिन्दुस्थान की गीत पर बांसुरी वादन किया। अन्त में काजल एवं साथियों ने हरियाणवी नृत्य पर सभी को आकर्षित किया। मुख्यअतिथि मंजु देवी ने विद्यार्थियों को पढ़ाई में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर सर्वप्रथम नवजात बेटियों की माताओं को सम्मानित किया। दसवीं व बारहवीं में सर्वाधिक अंक लाने पर आयशा व दीक्षा को  किया गया। कैडेट शाइन, शाहिन व सोहेल को भी सम्मानित किया गया। मुख्याध्यापिका ने सभी को निवेदन किया कि हमें अपने महापुरुषों एवं क्रांतिकारियों को सदैव याद रखना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here