श्री गणेश इंटरटैनमैंट एण्ड हयूमैनिटी सर्विस सोसाइटी द्वारा पौधारोपण, उपायुक्त ने कहा पौधे लगाकर ही पर्यावरण का सरंक्षण किया जा सकता है

48
yamunanagar hulchul rafi yadein DC Yamunanagar
यमुनानगर। श्री गणेश इंटरटैनमैंट एण्ड हयूमैनिटी सर्विस सोसाइटी द्वारा अमर गायक मौहम्मद रफी की याद में “यादे रफी साहिब” का पहले कार्यक्रम के दौरान जिला सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय के प्रांगण में फलदार पौधे लगाए गए। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में उपायुक्त गिरीश अरोड़ा उपस्थित, एचपीजीसीएल, दीन बंधु छोटूराम थर्मल पावर प्लाट के मुख्य अभियंता अनिल दुआ विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित थे। पौधारोपण कार्यक्रम में अधीक्षक अभियंता प्रदीप वर्मा, कार्यकारी अभियंता एस.के.ढींगरा, डीडीपीओ गगनदीप सिंह, डीआईपीआरओ स्वर्ण सिंह जंजोटर, एआईपीआरओ मनोज पाण्डेय, निदेशक पंकज अरोड़ा ने आम, अमरूद, चीकू के फलदार पौधे लगाए।
yamunanagar hulchul rafi yadein DC Yamunanagar
पौधारोपण करने के बाद उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त गिरीश अरोड़ा  ने कहा कि ग्लोबल वार्मिग की वजह से जिस प्रकार से मौसम में असंतुलन पैदा हो रहा है उसके परिणाम बड़े ही भयावह है। कही बादल फट रहे है, कही भयंकर बाढ़ आ रही है तो कही भीषण गर्मी की चपेट में अनेकों जाने जा रही है। इन सब का नुकसान मानव जगत को ही हो रहा है। इसलिए हमारी यह नैतिक व मानवीय जिम्मेवारी है कि हम अधिक से अधिक उपयोगी पौधे लगाकर पर्यावरण का सरंक्षण करें। उन्होंने श्री गणेश इंटरटैनमैंट एण्ड हयूमैनिटी सर्विस सोसाइटी द्वारा किए जा रहे कार्यो की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज की अन्य संस्थाओं व व्यक्तियों को भी इस प्रकार के कार्यो को करने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि संस्था के द्वारा अस्पतालों में भर्ती मरीजों को फल व दूध देने तथा गरीब परिवारों के बीच राशन वितरण करने का कार्य निश्चित रूप से हम सब के लिए प्रेरणा का विषय है। हमें भी अपने दैनिक जीवन या सप्ताह में एक दिन अथवा महीनें में एक दिन ऐसे सेवा के कार्यो में लगाने की जरूरत है।
मौके पर संस्था के निदेशक पंकज अरोड़ा ने कहा कि विगत कई वर्षो से उनकी संस्था उभरती प्रतिभाओं को मंच देना, महान व्यक्तियों का जन्मदिन व पुण्यतिथि मनाकर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद करने का काम कर रही है ताकि एक सकरात्मक, रचनात्मक व आशावादी संदेश पूरे समाज में जाए। इस अवसर पर पार्षद संगीता सिंघल, प्रो. डॉ. उदय भान सिंह,  गगनजीत कौर, भवनीत सिंह, विजय गुप्ता, डा. अभिषेक दाबड़ा, जेई तरूण वर्मा, सुरेन्द्र सहगल, राकेश कुमार, जगजीवन दास सहित अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here