मेजर ध्यानचंद को समर्पित खेलों के फाइनल मुकाबले हुए

63

यमुनानगर। क्रीड़ा भारती की ओर से 1 और 2 सितम्बर को होने वाले खेल उत्सव में भारी बारिश के कारण सभी रोक दिये गये फाइनल  मैच पुनः आयोजित किये गये। रविवार को क्रीड़ा भारती हरियाणा के सौजन्य से खेल स्टेडियम गाँव सढूरा में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी के जन्मोत्सव पखवाड़े के अन्तर्गत वॉलीबॉल, कब्बड़ी एवं रस्साकशी की फाइनल प्रतियोगिता मुख्यअतिथि रादौर के माननीय विधायक श्याम सिंह राणा जी के द्वारा क्रीड़ाभारती के अराध्य देव बजरंगबली हनुमान, भारत माता एवं मेजर ध्यान चंद के चित्रों पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही प्रारम्भ हुई। कब्बड़ी फाइनल मैच में ग्राम पंचायत अलीपुरा और बकाना के मध्य मुख्य अतिथि के रूप में श्याम सिंह राणा व विशिष्ट अतिथि रामनिवास गर्ग जी तथा क्रीड़ा भारती के प्रांतीय पदाधिकारी उमेश प्रताप वत्स व जयप्रकाश सिंह आयोजन समिति के सदस्य सरपंच सोहन शर्मा, नेपाल सिंह, पुष्पेंद्र गुर्जर , मलखान सिंह, रमन सैनी,  एवं सभी सरपंचों व गणमान्य व्यक्तियों द्वारा खिलाडियों को आशीर्वाद देकर मैच प्रारम्भ करवाया गया। इस मैच में अलीपुरा की टीम ने बकाना को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। दर्शक के रूप में उपस्थित ग्रामवासियों ने जयघोषों के साथ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।
वॉलीबॉल में  ग्राम पंचायत छारी व चमरोडी के बीच बहुत ही जोरदार कांटे की टक्कर रही। एक-एक मैच जीतने के बाद तीसरे मैच में मात्र एक अंक से ग्राम पंचायत छारी विजयी होकर प्रथम रहा।
रस्साकशी  प्रतियोगिता का रोमांच दर्शकों में  सिर चढ़कर बोलता रहा। खेल प्रेमियों के जोश के कारण खिलाड़ियों का भी उत्साह देखने वाला था। बापा को हराकर ग्राम सढूरा ए की टीम का मैच सढूरा की ही टीम बी से हुआ जिसमें सढूरा ए ने आसानी से विजय प्राप्त की।
माननीय विधायक श्याम सिंह राणा जी ने क्रीड़ा भारती यमुनानगर के जिलाध्यक्ष राजेश खरबंदा जी का कार्यकाल पूरा होने पर तथा उनके स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रांत कार्यकारिणी के सुझाव पर नये जिलाध्यक्ष श्री रामनिवास गर्ग के नाम की घोषणा की। जिला महासचिव नेपाल सिंह राणा तथा जिला कोषाध्यक्ष पुष्पेंद्र गुर्जर के नाम की भी घोषणा की गई। मुख्यअतिथि राणा जी ने कहा कि शीघ्र ही रादौर में आठ लेन के ट्रैक वाले भव्य खेल स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा।
इन प्रतियोगिताओं में राकेश कुमार शर्मा, नवीन कुमार पीटीआई, पूर्ण चंद पीटीआई, नरेश कुमार लाकडा पीटीआई , सुखविन्द्र पंजेटा, देश राज पीटीआई व महिपाल जी को भी गैस्ट ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नेपाल सिंह, पुष्पेंद्र गुर्जर , मलखान सिंह, रमन सैनी, उमेश प्रताप वत्स, राकेश शर्मा, अभिषेक, देव कुमार, चंद्रपाल राणा, बलवान, हरदीप, बृजपाल नाचरौन, माया राम, दर्शन आदि व्यवस्था में लगे रहे।
कब्बड़ी प्रतियोगिता में अलीपुरा प्रथम, बकाना द्वितीय व कांजनू तृतीय स्थान पर रहे।
वॉलीबॉल प्रतियोगिता में छारी प्रथम, चमरौडी द्वितीय व सढूरा तृतीय स्थान पर रहे।
रस्साकशी प्रतियोगिता में सढूरा ए प्रथम, सढूरा बी द्वितीय व पूर्णगढ़ तृतीय स्थान पर रहे। प्रथम स्थान पर रहने वाली टीम को शील्ड के साथ 5100 रूपये का नगद पुरस्कार, द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को शील्ड के साथ 3100 तथा तृतीय स्थान पर रहने वाली टीम को शील्ड के साथ 2100 रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। क्रीड़ा भारती के पदाधिकारियों द्वारा मुख्यअतिथि जी को भी एक स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। अन्त में डॉ उमेश प्रताप वत्स ने मुख्यअतिथि के साथ-साथ ग्राम पंचायत सढूरा के सरपंच सोहन शर्मा व पूर्व सरपंच देव व पूरी आयोजक टीम का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here