न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल में बच्चों ने मनाया रेनी डे

45
मानसून सीजन में आनंदित होने के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य के प्रति भी रहे सचेत
यमुनानगर। न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल यमुनानगर में बच्चों को मनसीजन सीजन के बारे में जानकारी देने के लिए रेनी डे का आयोजन स्कूल प्रांगण मंे किया गया। इस दिवस को सभी ने अत्यंत हर्षोल्लास के साथ मनाया । रंग बिरंगे छाते हाथों में लिए नन्हे मुुन्हें बच्चांे ने इसका भरपूर आनंद उठाया। सारा वातावरण बच्चाें की चहक व हंसी से गूंज उठा।
कक्षा प्री. नर्सरी के अशप्रीत कौर, आरूष, पर्व, प्रगति, हर्षित, जैसमीन, शिवांग, गुरलीन, आराध्या, पिं्रसी, अवनि, आर्यन, पीयूष व आरोही ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी का ध्यान आकृष्ट किया। कक्षा नर्सरी के जायद, निर्मित, यतिका, कीर्ति, मन्नत, कार्तिक, रीत, भानु एवं काव्या ने मानसून सीजन पर अपनी कविताओं एवं गीतों की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। कक्षा के.जी के आर्या, तन्वी, हिमानी, इशिता, जीविका, रूही एलीना, वाणी, चाहत, गगनदीप, करणदीप, मनप्रीत, अंकित, इशप्रीत व शगुन ने अपने मनमोहक नृत्य एवं प्रस्तुति के माध्यम से मानसून सीजन के महत्त्व को दर्शाया। बच्चों ने सभी को संदेश दिया कि मानसून सीजन में आनंद की कोई सीमा नहीं रहती परंतु आनंदित होने के साथ-साथ हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना चाहिए।
विद्यार्थियांे ने मानसून सीजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि भारत ही एकमात्रा ऐसा देश है जहाँ इतना सुंदर सीजन परिवर्तन देखने को मिलता है। कृषि प्रधन देश होने के कारण मानसून सीजन का यहां विशेष महत्व है। इस सीजन में हमें खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए व विशेष सावधनियाँ बरतनी चाहिए ताकि हम इस सीजन का पूर्ण आंनद ले सके। विद्यालय की मुख्याध्यापिका डॉ. बिंदु शर्मा ने बच्चों की शानदार प्रस्तुति की सराहना करते हुए कहा कि मानसून सीजन में अनेक तरह की बिमारियां पनपती हैं। हमें इस सीजन को आनंदमयी बनाने के लिए अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। बाशार में खुले, बिना ढके तथा अन्य बाशारी खाद्य पदार्थों का सेवन कदापि नहीं करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here