मुकन्द लाल नेशनल कॉलेज मे हुआ टैलेन्ट शो] 200 स्टूडेंटस ने दिखाई प्रतिभा

128
यमुनानगर! प्रतिभा कभी किसी की मोहताज नही हुआ करती, प्रतिभावान व्यक्ति सूरज की तरह चमकते हुऐ अपनी अलग पहचान बनाता है।
आज के वैज्ञानिक और तकनीकी युग में इसी प्रतिभा के दम पर युवाओं ने नये आयाम स्थापित किए हैं और सपफलता के उच्च शिखरों को स्पर्श किया है। शिक्षा संस्थाऐं व्यक्ति की प्रतिभा को तराशने का बुनियादी प्रशिक्षण केन्द्र होता है, जहां विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व और मेध का समुचित विकास करता है। इसी लक्ष्य को केन्द्र में रखते हुए हमने मुकन्द लाल नेशनल कॉलेज के प्रांगण में विद्यार्थियों की प्रतिभा खोजने के लिए आज टैलेंट शो का आयोजन किया है।
प्रत्येक विद्यार्थी में कोई न कोई प्रतिभा जरूर होती है। कुछ एकेडमिक्स में तो कुछ खेल, एनसीसी, एनएसएस रंगमंच, लेखन अथवा समाज सेवा के कार्यो में अपने हुनर को दर्शाते हैं। आज हमारी वह तलाश पूरी होगी। ये विचार मुकन्द लाल नेशनल कॉलेज के प्राचार्य डॉ शैलेश कपूर ने टैलेंट शो में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सम्बोध्ति करते हुए अपने भाषण में कहे।
आज के इस कार्यक्रम मे लगभग 200 से अध्कि छात्रा-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर  हिस्सा लिया। जिसमें गीत, गायन, नृत्य, भाषण, वाद-विवाद, कविता गायन, मोनो एक्टिंग में विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया व दर्शकों को मन्त्रा-मुग्ध् कर दिया।
प्रतिभागियों ने भगंड़ा, पंजाबी नृत्य, क्लासिकल व आध्ुनिक गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी। मंच का संचालन डॉ0 संजीव चौध्री ने किया। यह समस्त कार्यक्रम रंगमंच के संयोजक डॉ निर्मल सिंह के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कॉलेज के सभी सदस्यों ने उपस्थित रहकर अपना योगदान दिया।
विभिन्न विद्याओं में परिणाम इस प्रकार रहें:-
भाषण प्रतियोगिता:- शुभा, वंशिका, चेतना
काव्य पाठ:- मनमहक, पियूष
एकल गायनः- कुश, विनि जैन, आरती
एकल नृत्यः- प्रथम-सि(ार्थ, द्वितीय-स्वर्णिमा, तृतीय-रोहन, सांत्वना- अर्जुन सिंह, युगल, सक्षम, पार्थ, दीपिका
एकल अभिनयः- आयुषी, अंजलि
समूह नृत्यः- प्रथम- भंगड़ा ग्रुप, द्वितीय-देवशी गु्रप, तृतीय-प्रिया एण्ड गु्रप
वाद्य यंत्रा:- अनमोल, प्रिंस, अनमोल गु्रप
पेटिंग:- दीपक, हिमांशी, र्ध्मवीर
मिमिक्रीः- अभिशान, अनमोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here