महाराजा अग्रसेन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट  एंड टेक्नोलॉजी में मनाया शिक्षक दिवस

54

यमुनानगर। महाराजा अग्रसेन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट  एंड टेक्नोलॉजी जगाधरी में शिक्षक दिवस मनाया गया।  संस्थान के निदेशक डा. अजय शर्मा ने कहा हर साल 5 सितम्बर, पूरे भारत में शिक्षक दिवस के रुप में मनाया जाता है। वास्तव में, 5 सितम्बर, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस है, जो महान विद्वान और शिक्षक थे। अपने बाद के जीवन में वह गणतंत्र भारत के प्रथम उप-राष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति बने।
इस अवसर पर संस्थान में विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे कविता पाठ, भाषण ,गायन , कार्ड मेकिंग आयोजित की गई जिसमे संस्थान के सैकड़ो विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्ण भाग लिया | निदेशक ने अपने सम्बोधन में कहा कि शिक्षक हमारे समाज की रीढ़ की हड्डी होते हैं। वे विद्यार्थियों के चरित्र का निर्माण करने और उसे भारत के आदर्श नागरिक के आकार में ढालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।किसी ने सही कहा कि, शिक्षक अभिभावकों से भी महान होता है। अभिभावक एक बच्चे को जन्म देते हैं, वहीं शिक्षक उसके चरित्र को आकर देकर उज्ज्वल
भविष्य बनाते हैं। इसलिए, हमें उन्हें कभी भी भूलना और नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, वे हमें अपने निरंतर प्रयासों के माध्यम से हमारे जीवन में शिक्षा के महत्व से अवगत कराते हैं। वे हमारी प्रेरणा के स्रोत होते हैं जो हमें आगे जाने और सफलता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करते हैं। वे हमें बहुत मजबूत और जीवन में आने वाली हरेक बाधा का सामना करने के लिए तैयार करते हैं। वे पूरी तरह से अपार ज्ञान और बुद्धि से भरे होते हैं जिसका प्रयोग करके वे हमारे जीवन को पोषित करते हैं। हमारे आदरणीय शिक्षकों जो कुछ भी आपने हमारे लिए किया उसके लिए हम आपके हमेशा आभारी रहेगें’।
अंत में संस्थान के चेयरमैन श्री प्रवीन गोयल व निदेशक डा. अजय शर्मा ने विजेताओं को प्रमाण पत्र
देकर सम्मानित किया व सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस पर बधाई दी |

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here