स्‍पीकर कवंरपाल ने किया 5 टयूबवैलों का उदघाटन

274
yamunanagar hulchul kanwarpal (3)
यमुनानगर। हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष कवंर पाल ने छछरौली क्षेत्र में जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा 44 लाख 85 हजार की राशि से लगाए गए 5 टयूबवैलों का उदघाटन किया। उन्होंने बताया कि जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा  भिलपुरा, अर्जुन माजरा, ताहरपुर, जाटोंवाला, बरौली माजरा में यह टयूबवैल लगाए गए है।
yamunanagar hulchul kanwarpal (3)
उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए विधानसभा स्पीकर कंवरपाल ने कहा कि छछरौली क्षेत्र  में 20 टयूबवैल लगवाए जा चुके है जिन पर 2 करोड़ 76 लाख की लागत से तैयार किया गया। हरियाणा विधानसभा स्पीकर कंवरपाल ने हर गांव ने पौधा रोपण भी किया। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में पेड़ों का बहुत ही महत्व है और हम सभी का कर्तव्य भी बनता है कि हमे अपने जन्म दिवस पर एक पेड जरूर लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ों से न केवल हमें छाया मिलती है बल्कि अनेकों प्रकार के सामान बनाने के लिए हमें लकड़ी भी मिलती है। हमारा जीवन पेडों पौधों पर ही निर्भर है पेडों से हमें छाया लकडी फल व आक्सीजन मिलती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिला यमुनानगर हरियाली व पेड पौधों के हिसाब से पहले नंबर पर है। जिले के किसान भी ज्यादातर पापूलर की फसल ही लगाते है। जिससे वातावरण भी हरा-भरा रहता है और उनकी आमदनी भी अच्छी होती है।yamunanagar hulchul kanwarpal (3)
श्री कंवर पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार भी वनों को बचाने के लिए बेहतर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि फलदार पेड़ पौधे लगाए जिससे कि सभी प्रकार के पक्षियों को बचाया जा सके। फलदार पेड़ पौधे लगाने से ही अनेक प्रकार की पक्षियों की प्रजातियों को बचाया जा सकता है जिनसे अनेक प्रकार की बीमारियों से भी बचा जा सकता है। स्वच्छता पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर हम अपने आस पास की साफ सफाई का ध्यान रखेंगे तभी हम बीमारियों से बच सकते है। उन्होंने कहा कि सरकार स्वछता को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले समय में स्वच्छ  गांव को सम्मानित भी किया जाएगा।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पिछली सरकार से 10 गुना ज्यादा इस सरकार में कार्य हो रहे है और सरकार ईमानदारी से कार्य कर रही है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही देश व प्रदेश में सडक़ों का सुदृढीकरण एवं नई सडक़ों का निर्माण किया गया। सडक़े विकास की धूरी होती है और सडक़ों के बिना प्रदेश व देश विकास असंभव होता है और आम आदमी आज हो रहे विकास को महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सोच अन्य राजनैतिक दलों से भिन्न है और इसी सोच के चलते बिना भेदभाव के प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। विधानसभा स्पीकर कंवरपाल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि सम्पूर्ण देश का विकास हो और जो क्षेत्र विकास के कारण पिछड रहे हैं उनका प्राथमिकता के आधार पर बराबर विकास हो। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उद्योगों को बढ़ावा दिया है ताकि लोगों को रोजगार मिल सके। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सरकार पूरी ईमानदारी से कार्य कर ही है। उन्होंने कहा कि हम सभी ने मिलकर विकास कार्यों में आने वाली समस्याओं का समाधान करना होगा।
इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन रेणू बाला, एसडीओ पब्लिक हैल्थ एसडीओ प्रमोद गुप्ता व जेई दीपक चौहान व हरीश शर्मा, सुरेंद्र कुमार, सुशील मित्तल,सतीश कुमार, शिव कुमार, बलबीर सिंह, सुलेख चंद,ओम प्रकाश आर्य, गुरदीप, लक्की, रामजतन व अनेक भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here