स्वतंत्रता दिवस पर दी शहीदों का सलामी

31
यमुनानगर। होली मदर पब्लिक स्कूल में देश की आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल में कई प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम, भाषण, कविताएँ तथा देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम का शुभारंभ कक्षा नौवीं की छात्रा शरनप्रीत कौर ने देशभक्ति की कविता प्रस्तुत करके किया। कक्षा दसवीं की छात्राओं अमरमाया शर्मा, मनप्रीत कौर, कक्षा नौवीं की गुरंश कौर, सलोनी, कक्षा सातवीं की अंशुल ने भाषण के माध्यम से देश प्रेम को व्यक्त किया और स्वतंत्रता संग्राम में शहीद सेनानियों को याद करते हुए उनके पथ मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी।
कक्षा छठी से दसवीं तक के विद्यार्थियों ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ पर अपने मनमोहक नृत्य से पूरे वातावरण को सराबोर कर दिया। स्कूल के प्रबंधक श्री जीएस शर्मा जी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए बच्चों को कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारा राष्ट्रीय पर्व है जिसे हमें बड़े ही मिलजुलकर सौहार्द से मनाना चाहिए। हमारे देश में अनेक विभिन्नताएं होते हुए भी अनेकता में एकता है जिसपर हम भारत वासियों को गर्व है।
कार्यक्रम के अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या श्री मोनिका जी ने सभी को आजादी के इस दिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें गर्व हैं कि हम आज स्वतंत्र भारत में साँस ले रहे हैं जिसका श्रेय स्वतंत्रता संग्राम में शहीद हुए सेनानियों को जाता है। हमें उन्हें शत-शत नमन करते हैं। साथ ही उन नौजवानों को सलाम किया जो सीमा पर हमारे देश की रक्षा के लिए हर क्षण तैनात रहते हैं तथा स्कूल के छात्र-छात्राओं को भी देश के प्रति अपने कर्तव्यों को सुचारू रूप से निभाने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here