जिले में बनाया जाएगा शहीद स्मारक

104
31 अगस्त को यमुनानगर आएंगे मुख्यमंत्री, करेंगे रोड शो
कुछ अनाधिकृत कालोनियां होंंगी अधिकृत
ड्रोन कैमरों के माध्यम से अवैध खनन पर रखी जाएगी नजर 
यमुनानगर। प्रत्येक माह आयोजित होने वाली प्रैस वार्ता की कड़ी में उपायुक्त गिरीश अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित प्रैस वार्ता जिला सचिवालय के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई।
उपायुक्त ने बताया कि अन्य जिलों की तरह यहां कोई शहीद स्मारक नहीं है तथा शहीद स्मारक बनाने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं शहरी क्षेत्र में कुछ अनाधिकृत कालोनियों को अधिकृत करने की स्वीकृति आने वाली है। उन्होंने कहा कि बरसात के दौरान सड़कों को नुकसान हुआ है और अलग-अलग विभाग अपनी सम्बन्धित सड़कों के नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। नगर निगम ने अपनी सड़कों की मुरम्मत का कार्य शुरू कर दिया है। जगाधरी व यमुनानगर क्षेत्र में नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इण्डिया से नैशनल हाईवे का भाग लोक निर्माण विभाग भवन एवं मार्ग को ट्रांसफर होने की कार्यवाही चल रही है और उनके द्वारा इस सड़क की मुरम्मत की जाएगी और फिलहाल शहरी क्षेत्र में इस महत्वपूर्ण सड़क के गड्ढे भरे जा रहे हैं।
उपायुक्त ने कहा कि आगामी राहगिरी कार्यक्रम 26 अगस्त को नेहरू पार्क के नजदीक सड़क पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें भारोत्तोलन खिलाड़ी कर्णम मल्लेश्वरी पधारेंगी।  उन्होंने बताया कि हरियाणा के मुख्यमन्त्री मनोहर लाल का 31 अगस्त को जिला में दौरा प्रस्तावित है। प्रस्तावित दौरे के अनुसार मुख्यमन्त्री महोदय जिला में रोड़ शो करेंगे तथा कईं बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे और भाई कन्हैया साहिब की 300 साला यात्रा कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।
उन्होंने कहा कि नए बनाए गए नैशनल हाईवे पर मिलने वाली लिंक सड़कों पर रम्बल स्ट्रीप बनाए जाएंगे ताकि दुघर्टनाओं को रोका जा सके। महाराजा अग्रसैन चौंक से बूडिय़ा चौंक तक सड़क पर लकड़ी की ट्रालियों को खड़ा होने को सख्ती से रोका जाएगा। साथ ही अवैध खनन को रोकने के लिए विशेष कदम उठाए जाएंगे और नई तकनीक यानि ड्रोन कैमरों के माध्यम से अवैध खनन पर नजर रखने की योजना प्रस्तावित है। उपायुक्त ने कहा कि गत दिनों हुई तेज बरसात व बाढ़ के कारण हुए जल भराव से जिला के जिन 26 गांवों में कुछ नुकसान हुआ है, सरकार ने वहां विशेष गिरदावरी के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त केके भादू, जगाधरी के उपमंडलाधीश भारत भूषण कौशिक, नगराधीश सोनू राम, डीडीपीओ गगनदीप सिंह, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी शुभम बंसल सहित अन्य अधिकारी व जिला के पत्रकार, छायाकार एवं इलैक्ट्रोनिक्स मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here