सांस्कृतिक उत्सव एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन डीएवी स्‍कूल मे किया

15
hulchul yamunanagar logo यमुनानगर हलचल लोगो yamunanagar hulchul_यमुनानगर हलचल_yamunanagarhulchul.com
यमुनानगर। शिक्षा विभाग की तरफ से स्थानीय डीएवी सीनियर सैकंडरी स्कूल में दो दिवसीय सांस्कृतिक उत्सव एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के सैंकडों विद्यार्थियों ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया। उप जिला शिक्षा अधिकारी अनूप कोठियाल की देखरेख में कार्यक्रम आयोजित किया गया और संयोजन जिला विज्ञान विशेषज्ञ विशाल सिंघल ने किया। नोडल अधिकारी की भूमिका संदीप गुप्ता, अल्का शर्मा, लवण्या ने निभाई।
कार्यक्रम के दूसरे दिन नौवीं से बारहवीं कक्षा की लघु नाटिका प्रतियोगिता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खिजराबाद की टीम ने पहला, राजकीय कन्या स्कूल जगाधरी की टीम ने दूसरा तथा राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सरस्वतीनगर की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। समूह गीत प्रतियोगिता में जयधर स्कूल की टीम ने पहला, अटावा स्कूल की टीम ने दूसरा व सरावां की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। एकल गीत एवं रागणी प्रतियोगिता में सढौरा के राजकीय स्कूल की टीम ने पहला, खुर्दबन की टीम ने दूसरा व सरावां की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। सांझी प्रतियोगिता में छछरौली के राजकीय आदर्श स्कूल की टीम ने पहला, बक्करवाला स्कूल की टीम ने दूसरा, जगाधरी कन्या स्कूल की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। एकल नृत्य में सढौरा राजकीय स्कूल की टीम ने पहला, छछरौली की टीम ने दूसरा और कन्या स्कूल जगाधरी की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। समूह नृत्य में छछरौली की टीम ने पहला, जगाधरी कन्या स्कूल ने दूसरा और रादौर की टीम ने तीसरा स्थान लिया।
कार्यक्रम के पहले दिन तीसरी से पांचवीं कक्षा की प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्राथमिक पाठशाला खुर्दबन की लविश, अंशिका, हिमेश की टीम ने पहला, लेदी पाठशाला की साक्षी, माही, अनीश कुमार की टीम ने दूसरा और टिब्बी अराईयां की राजकीय पाठशाला के गुरमीत, शहनाज, रिहान की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। छह से आठवीं की प्रतियोगिता में राजकीय माध्यमिक विद्यालय बैंडी की सानिया, खुशी, शुभम की टीम ने पहला, राजकीय माध्यमिक विद्यालय टिब्बी अराईयां से खुर्शिदा, सौरव कुमार व दीक्षा की टीम ने दूसरा, राजकीय उच्च विद्यालय फतेहपुर की निरंजना, सानिया व निखिल की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नौवीं से दसवीं कक्षा वर्ग में बक्करवाला राजकीय स्कूल की टीम के पायल, सचिन, गौरव ने पहला, तेजली स्कूल के आसिफ, इशरत, साहिन की टीम ने दूसरा, सढौरा राजकीय स्कूल की टीम के देवेन्द्र, वैभव, आशा देवी ने तीसरा स्थान प्राप्त करके पुरस्कार प्राप्त किए। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाली टीम को 31हजार, दूसरा स्थान पाने वाली टीम को 21 हजार व तीसरा स्थान पाने वाली टीम को 11हजार रूपये का  पुरस्कार दिया गया।
छठी से आठवीं कक्षा की लघु नाटिका प्रतियोगिता में सरावां राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम ने पहला, समूहगीत व सांझी में पोटली राजकीय स्कूल, एकल एवं समूह नृत्य में भंगेडा राजकीय माध्यमिक स्कूल, एकल गीत व रागनी में छछरौली की टीम ने पहला स्थान हासिल किया।
इस मौके पर प्रधानाचार्य सुशील गुलाटी, अनिल शर्मा, अख्तर अली, राज कुमार बक्शी, ओमप्रकाश सैनी, मधुकर चैहान, संजय गर्ग, रजनीश गुप्ता, अरुण कुमार कैहरबा, सुखजीत सिंह, राकेश मल्हो़त्रा, दीपक कुमार, मुकेश कुमार, लक्ष्मी चोपडा, पूनम रंगा, शिलक, राजेश, उमेश खरबंदा, उमेश वत्स, प्रीति, आशीष गुप्ता, मनोज पंजेटा, अनीता माहिल, रीतू गर्ग, प्रवीन बत्रा, सत्यवीर, रेणुका शर्मा, राजेश कुमार, राकेश गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह, अमित कुमार, प्रियंका वर्मा, लवनेश, वर्षा रानी, संध्या शर्मा, मनप्रीत, मीना, सन्नी चोपडा, मनिन्द्र कुमार, रंजन, जितेन्द्र, रोहिणी, गुरशरण, मयंक, अनुभा, मीता गुप्ता, मोनिका, नीरू, प्रिंस वर्मा सहित अनेक प्राध्यापक, विषय विशेषज्ञ निर्णायक गण उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शनः- यमुनानगर स्थित डीएवी स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक उत्सव-2018 के विजेताओं को पुरस्कार वितरित करते उप जिला शिक्षा अधिकारी अनूप कोठियाल व अन्य अधिकारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here