समाज में लडकियों का हौसला बढाने के लिए प्रति वर्ष 24 जनवरी काे मनाया जायेगा राष्‍ट्रीय बालिका दिवस के रूप में

17
 छछरौली । हरियाणा सरकार स्टेट आवर्ड विनर व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़ी हुई अलका गर्ग छछरौली ने राष्ट्रीय बालिका दिवस की सभी को बधाई देते हुए कहा कि देश में बेटियों की कम होती संख्या को देखकर बेटियों का हौंसला बढ़ाने व समाज को जागरूक करने के लिए प्रति वर्ष 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाने लगा।
अलका गर्ग छछरौली ने कहा कि जबसे वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान शुरू किया है उसके बाद से समाज में लोगों की सोच में बहुत बड़ा बदलाव हुआ है, लोग अब बेटियों को आगे बढऩे के मौके दे रहे है व लड़कियां भी मिल रहे अवसरों पर हर क्षेत्र में आगे बढ़ कर अपनी सफलता का लोहा मनवा रही है, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में बेटियों की सुरक्षा व जनकल्याण के लिए बहुत सी योजनाऐ चलाई हुई है जिनसे जुडक़र लड़कियों व महिलाओं को बहुत लाभ हो रहा है। लड़कियों व महिलाओं को कानूनी सहायता भी उपलब्ध करवाई जा रही है व लोगों के जागरूक होने से भ्रूण हत्या में भी बहुत कमी आई है, जिससे हमारी बेटियों को संसार में आने का मौका मिल रहा है।
अलका गर्ग ने सभी से अपील करते हुए कहा कि नारी के बिना संसार अधूरा है, सभी को नारी का सम्मान करना चाहिए व बेटियों को आगे बढऩे के व आत्मनिर्भर बनने के बेटों के समान ही मौके दिए जाना चाहिए, अलका गर्ग ने कहा कि सभी को जब माँ, बीवी, बहन, बहू चाहिए तो बेटी क्यों नहीं, जब बेटी होगी तब ही तो ये सब रिश्ते नाते होंगें ,बेटियों के जन्म पर सभी को खुशी मनानी चाहिए।  अलका गर्ग ने बालिकाओ का हौसला बढ़ाते हुए उनके साथ सैल्फी भी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here