एक सिंतबर को भाई कन्हैया साहिब जी की संदेश यात्रा को रवाना करेंगे CM

100
भाई कन्हैया साहिब जी की 300 साला ज्योति- ज्योत शताब्दी समारोह मनाएगी सेवा पंथी अडनशाही सभा 
यमुनानगर! भाई कन्हैया साहिब जी की 300 साला ज्योति- ज्योत शताब्दी समारोह सेवा पंथी अडनशाही सभा की ओर से समूह जथेबंदियों के सहयोग से मनाया जा रहा है। इस उपलक्ष में विशेष 300 साला शताब्दी समागम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शामिल होंगे और भाई कन्हैया साहिब जी की संदेश यात्रा को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक सितम्बर  को दोपहर बाद डेरा संत निश्चिल सिंह जी थड़ा साहिब जोडिय़ा से झण्डी देकर रवाना करेंगे।
यह जानकारी उपायुक्त गिरीश अरोड़ा ने अपने कार्यालय में आयोजित विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं सेवा पंथी अडनशाही सभा के पदाधिकारियों की बैठक में दी। उन्होंने अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेवारियां सौंपी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, भवन एवं मार्ग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि वे डेरा संत निश्चिल सिंह जी थड़ा साहिब जोडिय़ा से लेकर कलानौर बार्डर तक की सड़क की मरम्मत करवाना सुनिश्चित करें ताकि यात्रा में शामिल लोगों को कोई असुविधा न हो। इसी प्रकार उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सड़कों के ऊपर से गुजरने वाली बिजली की तारों को ठीक करें और कही भी बिजली की तारे नीचे लटकी न हों व यात्रा के वाहन आसानी से गुजर सकें। उन्होंने अन्य विभागों के अधिकारियों को भी यात्रा से सम्बंधित सभी आवश्यक प्रबंध समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि भाई कन्हैया साहिब जी की संदेश यात्रा संत डेरा निश्चिल सिंह जी थड़ा साहिब जोडिय़ा से शुरू होकर कमानी चौंक, हमीदा, पांसरा, कलानौर व कलानौर बार्डर से होती हुई उत्तरप्रदेश में प्रवेश करेगी और इसके बाद विभिन्न राज्यों से गुजरेगी। उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि सभी समय रहते इस यात्रा की सफलता के लिए आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी बताया कि यात्रा की सुरक्षा के आवश्यक प्रबंध भी किए जाएगे और यात्रा के साथ पुलिस बल भी चलेगा।
इस अवसर पर संत निश्चिल सिंह संत पुरा ट्रस्ट के प्रधान महंत कर्मजीत सिंह, उप प्रधान सरदार एमएस साहनी,  पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह, बिलासपुर के एसडीएम नवीन आहूजा, जगाधरी के एसडीएम भारत भूषण कौशिक, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गगनदीप सिंह, लोक निर्माण विभाग भवन एवं मार्ग के कार्यकारी अभियंता ऋषि सचदेवा, बिजली निगम ेजगाधरी के कार्यकारी अभियंता कुलवंत सिंह, यमुनानगर के कार्यकारी अभियंता मुकेश चौहान, नगरनिगम के कार्यकारी अधिकारी दीपक सूरा, रादौर के तहसीलदार नवनीत, छछरौली के नायब तहसीलदार आनंद रावल, जगाधरी के नायब तहसीलदार ओम प्रकाश, सढौरा की नायब तहसीलदार भारती पुहाल, एसडीओ पंचायती राज  जगाधरी राजकुमार व बिलासपुर के एससीपीओ सुशील कुमार, डीआईपीआरओ स्वर्ण सिंह जंजोटर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here