Home जिले के समाचार संयुक्त परिवार की गरिमा को बनाए रखें : पुरुषोत्तम

संयुक्त परिवार की गरिमा को बनाए रखें : पुरुषोत्तम

0
संयुक्त परिवार की गरिमा को बनाए रखें : पुरुषोत्तम
हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ की मीटिंग श्री बांके बिहारी मंदिर यमुनानगर में

यमुनानगर। हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ की 436वीं मासिक मीटिंग श्री बांके बिहारी मंदिर यमुनानगर में हुई। जिसकी अध्यक्षता परिसंघ के संस्थापक पुरुषोत्तम दास शर्मा ने की। मीटिंग का शुभारंभ भगवान परशुराम जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।
पं पुरुषोत्तम ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि आज तक परिसंघ निष्पक्ष तरीके एवं समभाव से समाज की सेवा में लगा हुआ है। परिसंघ का उद्देश्य केवल समाज में भगवान श्री परशुराम जी का प्रचार प्रसार करना है। जिसके लिए परिसंघ किसी भी तरीके का किसी से कोई दान या चंदा नहीं लेता है। मीटिंग में संयुक्त परिवार की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए श्री शर्मा ने कहा कि आज बहुत लोग डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं जिसका प्रमुख कारण परिवारों का टूटना होना है। आज बच्चे अच्छा पढ-लिख रहे हैं लेकिन अपने जन्म स्थान पर उन्हें अपनी पढ़ाई के अनुरूप कार्य नहीं मिल पाता। जिसकी वजह से वह बड़े शहरों की तरफ जाते हैं। इतना ही नहीं उन्हीं के परिवार के अन्य सदस्य अलग-अलग जगहों पर काम में लगे हुए हैं जिस कारण परिवार बट गया है। चूंकि एकाकी परिवार में माता-पिता दोनों ही जॉब करते हैं तो उनके बच्चे भी उनसे रात में ही मिल पाते हैं। श्री शर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि हमारे संस्कार इतने अच्छे होने चाहिए कि हम दूर-दूर जगहों पर काम करके भी संयुक्त परिवार की गरिमा को बनाए रखें।
परिसंघ के संगठन सचिव कुरुक्षेत्र निवासी देवेंद्र गौड़ा ने संगठन को मजबूत बनाने बारे श्री शर्मा से चर्चा की और अपनी आगामी योजना से परिसंघ सदस्यों को अवगत कराया। मीटिंग में शामिल होने लाडवा से पहुंचे राजकुमार ने कहा कि हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ समाज में अच्छा कार्य कर रहा है। इस अवसर पर रेणु कालिया, स्वाति शर्मा, पं. गणपत राय, गुलशन बक्शी, प्रेस सचिव रविंद्र पुंज,  एसपी चमौली एवं मंदिर के पुजारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।