Home जिले के समाचार बाल श्रम पुनर्वास केंद्र से फरार हुए चार बच्चे

बाल श्रम पुनर्वास केंद्र से फरार हुए चार बच्चे

0

छछरौली बाज कुंज स्थित रेड क्रास की ओर से बनाऐ गए बाल श्रम पूर्नवास केन्द्र से बीती रात चार बच्चे बाथरूम के रास्ते से होकर फरार हो गए। चारों बच्चे रेड क्रास की टीम ने दिन में शहर की अलग अलग जगहों लाकर पूर्नवास केन्द्र में छोडे थे।
रेड क्रास सुपरवाईजर सुनीता शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि बाल श्रम पूर्नवास केन्द्र रेड क्रास की देखरेख में चलाया जाता है। जिसमें बाल श्रम में फसे बच्चों को बालश्रम से मुक्त करा पूर्नवास केन्द्र में उनको रखकर उनका पूर्नवास कराया जाता है। रेड क्रास की तरफ से बनाई गई टीम समय समय पर जिले में चाय की दुकान ढाबे आदि पर काम कर रहे बाल मजदूरों को बाल श्रम से मुक्त कराती है। इसी कार्यवाही के तहत रेड क्रास की टीम ने शहर की अलग अलग जगहों से बुधवार को चार बच्चों को बाल श्रम से मुक्त कराया था जिनमें सोनू १४ वर्ष निवासी माडल टाउन यमूनानगर,अरूण ११ वर्ष निवासी कांसेपुर, गणेश १३ वर्ष निवासी नेपाल व संतोष १४ वर्ष निवासी नेपाल को अलग अलग जगहों से मुक्त कराया था। उसके बाद चारों बच्चों को छछरौली बाल कुंज में बनाये गये बाल पूर्नवास केन्द्र में छोड दिया था। वह चारों बच्चे बुधवार देर रात बाथरूम की खिडकी से चादर के सहारे लटककर पूर्नवास केन्द्र से फरार हो गये है।
एफ आई आर दर्ज कर ली गई है थाना प्रभारी छछरौली हरदीपेन्द्र सिंह का कहना है कि रेड क्रास सुपरवाईजर सुनीता शर्मा की तरफ से शिकायत मिली थी कि बाल पुर्नवास केन्द्र से चार बच्चे फरार हो गये है। जिसके बारे में पुलिस ने ३६५  आई पी सी एक्ट के तहत एफ आई आर दर्ज कर ली है।
बाल कुंज में रह रहे बच्चों की सुरक्षा खतरे में बाल कुंज स्थित बाल पूर्नवास केन्द्र से फरार बच्चों का मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। राजीव, जोनी, रामपाल, धर्मसिंह, पालाराम का कहना है कि बाल कुंज में रह रहे बच्चों की सुरक्षा भी खतरे में है। जब बच्चे रात को बाल कुंज से बाहर नीकले तो बाल कुंज प्रशासन लापरवाही से सोया हुआ था। इस तरह तो रात के समय बाल कुंज से कोई भी बच्चे उठाकर ले जा सकता है।