Home धर्म | समाज जिला स्तरीय अंतराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2017

जिला स्तरीय अंतराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2017

0
जिला स्तरीय अंतराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2017
जगाधरी। सिविल लाईन जगाधरी में जैन मन्दिर के साथ ग्राउंड में आयोजित तीन दिवसीय जिला स्तरीय अंतराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2017 का उदघाटन यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने यहां लगाई गई विशाल प्रदर्शनी का उदघाटन रिबन काटकर व सांस्कृतिक मंच पर दीप प्रज्ज्वलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत करके किया। यही पर उन्होंने आयोजित हवन यज्ञ में भी आहुति डाली व गीता जी की आरती भी की। जिला स्तरीय गीता महोत्सव-2017 के उदघाटन समारोह की अध्यक्षता यमुनानगर के उपायुक्त रोहतास सिंह खर्ब ने की।
जिला स्तरीय गीता महोत्सव के उदघाटन अवसर पर बोलते हुए यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि कुरूक्षेत्र में राज्य स्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है और गीता का हमारे जीवन मेें क्या महत्व है और हमें इस पर्व से क्या सीख मिलती है, इस बारे प्रदेश सरकार ने यह पहल शूरू की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने स्वामी ज्ञानानंद महाराज के मार्गदर्शन में प्रदेश में गीता महोत्सव का आयोजन शुरू किया है और हमें इन कार्यक्रमों के माध्यम से गीता के अनुरूप अपने जीवन को जीना है। उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव में आए लोगों के जीवन पर गीता प्रभाव अवश्य पड़ेगा और निश्चित रूप से हम सभी अच्छे समाज की ओर बढेंगे। उन्होंने कहा कि गीता के सिंद्वातों का लाभ उठाने के लिए समाज के लोगों की सहभागिता अधिक से अधिक हो, ऐसे प्रयास हमें करने चाहिए। उन्होने कहा कि गीता ज्ञान हमारे शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है और स्वस्थ शरीर हमें आगे बढऩे में बहुत सहायता प्रदान करता है। उन्होने कहा कि गीता के महत्व को सारे विश्व ने माना है।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त के.के. भादू, जगाधरी व बिलासपुर के एसडीएम भारत भूषण कौशिक व नवीन आहूजा, जिला राजस्व अधिकारी हरिओम बिश्रोई, जगाधरी के तहसीलदार दर्शन सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गगनदीप सिंह, जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी स्वर्ण सिंह जंजोटर, जिला स्तरीय अन्तर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के प्रधान रामनिवास गर्ग व अन्य सदस्य, गणमान्य व्यक्ति तथा विभिन्न शिक्षण संस्थाओ के हजारो विद्यार्थी उपस्थित थे। जिला स्तरीय अन्तर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के उदघाटन अवसर पर सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के कलाकारों और विभिन्न शिक्षण स्ंास्थाओ के विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जिसे दर्शकों ने बहुत सराहा।
जिला स्तरीय अंतराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2017