Home जिले के समाचार जगाधरी वर्कशाप में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र

जगाधरी वर्कशाप में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र

0
जगाधरी वर्कशाप में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र
yamunanagar के जगाधरी वर्कशाप में बना डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र

जगाधरी वर्कशॉप। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय चण्डीगढ के अन्तर्गत जगाधरी वर्कशाप में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र का उदघाटन अम्बाला के सांसद रतन लाल कटारिया ने किया और पासपोर्ट सेवा केन्द्र के उदघाटन समारोह की अध्यक्षता हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कवंर पाल ने की। इस अवसर पर क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी चण्डीगढ आईपीएस पुलिस अधिकारी आईजी शिवास कविराज, मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल अम्बाला सुखदेव राज, उपायुक्त रोहतास सिंह खर्ब, रादौर के विधायक श्याम सिंह राणा, हरियाणा समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्षा रोजी आनंद मलिक, भाजपा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र खदरी, भाजपा पिछडा वर्ग के प्रदेशाध्यक्ष मदन चौहान, जगाधरी के एसडीएम भारत भूषण कौशिक, रादौर की एसडीएम डॉ. पूजा भारती, उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय)अनिल कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
यमुनानगर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र का उदघाटन करते हुए अम्बाला के सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि जिला यमुनानगर की जनसाधारण की पासपोर्ट संबंधी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए विदेश मंत्रालय व संचार मंत्रालय के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण परियोजना के अन्तर्गत देशभर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोले जा रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि अब तक देश के विभिन्न राज्यों में कुल 65 डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोले जा चुके हैं। यमुनानगर जिला के लिए यह सराहनीय कदम है, क्योंकि इससे पहले इस क्षेत्र के लोगों को पासपोर्ट संबंधी जरूरतों के लिए पासपोर्ट सेवा केन्द्र अम्बाला या चण्डीगढ जाना पड़ता था। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा देश में 106 फ्लैगशिप योजनाएं चलाई जा रही है जिससे देश का नक्सा बदल रहा है और विदेशों में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है।
हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवर पाल ने उदघाटन समारोह में बोलते हुए कहा कि जिला के लोगों की सुविधा को देखते हुए पासपोर्ट सेवा केन्द्र की बड़ी जरूरत थी और इस जरूरत को पूरा करने के लिए डाकघर पासपोर्ट केन्द्र की स्थापना हो गई है जिससे आने वाले समय में क्षेत्र के लोगों को बहुत लाभ होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ईमानदारी से सुधार में लगी है। अत: लोगों का भी फर्ज बनता है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी हासिल कर उनका लाभ उठाए।
क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी चण्डीगढ आईपीएस पुलिस अधिकारी आईजी शिवास कविराज ने डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र के उदघाटन समारोह में पहुंचे मुख्यातिथि व गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए कहा कि यमुनानगर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र के खुलने से यमुनानगर क्षेत्र के लोगों को पासपोर्ट संबंधी जरूरते एक ही जगह पर मिलेगी। इससे न सिर्फ उनके समय की बचत होगी, बल्कि यात्रा में आने वाली कठिनाईयों के साथ-साथ अनावश्यक खर्च से भी बचा जा सकेगा।
मुख्य पोस्ट मास्टर जनरल अम्बाला सुखदेव राज ने कार्यक्रम बोलते हुए कहा कि पासपोर्ट के संबंध में जगाधरी वर्कशाप डाकघर में पूरे इन्तजाम किए गए है और निर्धारित अवधि में आवेदन के बाद आवेदक को पासपोर्ट जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डाकघर में पासपोर्ट कार्यालय ख्ुालने से आने वाले डाकघर से संबंधित योजनाओं के जानकारी लेकर उनका लाभ उठा सकते हैं। रादौर के विधायक श्याम सिंह राणा ने डाकघर पासपोर्ट सेवाकेन्द्र के उदघाटन समारोह में पधारे मुख्यातिथि व गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद किया।

  यमुनानगर के जगाधरी वर्कशाप में बना डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र